रांची में हिंसा के बाद Hazaribagh जिले में भी धारा-144 लागू, पुलिस प्रशासन सतर्क
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1215930

रांची में हिंसा के बाद Hazaribagh जिले में भी धारा-144 लागू, पुलिस प्रशासन सतर्क

रांची में हुए उपद्रव को देखते हुए हजारीबाग में भी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा व्यापक तैयारियां की जा रही है. जिले में शांति और सौहार्द बना रहे, इसको लेकर हजारीबाग जिले के सभी अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है.

 (फाइल फोटो)

Hazaribagh: रांची में हुए उपद्रव को देखते हुए हजारीबाग में भी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा व्यापक तैयारियां की जा रही है. जिले में शांति और सौहार्द बना रहे, इसको लेकर हजारीबाग जिले के सभी अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही हजारीबाग पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया. जिसमें लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की गई कि आप सब सुरक्षित हैं और आपके साथ जिला प्रशासन खड़ी है. 

हजारीबाग में धारा 144 लागू कर दिया गया है और माइक के द्वारा यह सूचनाएं लोगों तक पहुंचाई जा रही है. धारा 144 के तहत 4 या उससे अधिक लोगों को एक जगह पर या सार्वजनिक जगह पर खड़ा होना वर्जित है. साथ ही किसी भी तरह के जुलूस या सभा की अनुमति बंद कर दी गई है. इसके साथ ही सोशल मीडिया में होने वाले अफवाहों को विशेष रुप से ध्यान दिया जा रहा है ताकि उस पर लगाम लगाया जा सके. इसके अलावा ड्रोन कैमरे से भी संवेदनशील क्षेत्रों की निगरानी पुलिस प्रशासन के द्वारा की जा रही है. हजारीबाग के लगभग सभी चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. हजारीबाग का माहौल बिल्कुल शांत बना हुआ है. हजारीबाग में आम दिनों की तरह लोगों का आवागमन जारी है.

रामगढ़ जिले में भी धारा-144 लागू

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो निलंबित प्रवक्ताओं की कथित विवादित टिप्पणियों को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर शानिवार को पड़ोसी रामगढ़ जिले में भी एहतियातन निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. रामगढ़ के अनुमंडलीय अधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने जिले में धारा-144 लागू कर निषेधाज्ञा का पालन कराने का आदेश जारी किया है. रामगढ़ जिला रांची से लगभग 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. 

उपायुक्त माधवी मिश्रा ने जिले के सभी लोगों से शांति बनाए रखने और आ‍वश्यक न होने पर घरों से बाहर न निकलने की अपील की है. मालूम हो कि रांची में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के पूर्व प्रवक्ताओं-नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की कथित विवादित टिप्पणियों को लेकर शुक्रवार को हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 11 पुलिसकर्मियों सहित दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे.

 

Trending news