Bihar Violence: नालंदा में आज से बहाल हो जाएगी इंटरनेट सुविधा, हिंसा के बाद लगी थी रोक
Advertisement

Bihar Violence: नालंदा में आज से बहाल हो जाएगी इंटरनेट सुविधा, हिंसा के बाद लगी थी रोक

रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसा के बाद हालात को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट पर रोक लगाने का फैसला किया था, लेकिन अब हालात में सुधार हो चुका है.

नालंदा पुलिस (File Photo)

Nalanda Internet Update: बिहार में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद हालात बड़ी तेजी से सामान्य हो रहे हैं. रामनवमी के बाद से किसी भी इलाके में इस तरह की घटना नहीं सामने आए हैं. जिसके बाद अब प्रशासन भी पाबंदियों को हटाने में लगा है. हिंसा के बाद नालंदा में इंटरनेट बंद कर दिया गया था. जिसे अब फिर से चालू करने का ऐलान कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार (8 अप्रैल) की सुबह 9 बजे से इंटरनेट सुविधा को फिर से बहाल कर दिया जाएगा. 

नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर ने बताया है कि शनिवार सुबह 9 बजे से इंटरनेट सेवा बहाल कर दी जाएगी.  उन्होंने बताया कि स्कूल-कॉलेज को पहले ही खोला जा चुका है. अब बाजारें भी शांतिपू्र्ण तरीके से खुलने लगी हैं. उन्होंने कहा कि हिंसा मामले में 15 एफआईआर दर्ज की गई है और जांच जारी है. एसआईटी काम कर रही है. 130 गिरफ्तारियां हो गई हैं. हम शांति मार्च निकाल रहे हैं. 

रामनवमी पर भड़क उठी थी हिंसा

बता दें कि नालंदा और सासाराम में रामनवमी के दिन हिंसा भड़क उठी थी. उपद्रवियों ने वाहनों, घरों और दुकानों को आग लगा दी गई थी और कई लोग इसमें घायल हो गए थे. इसके बाद से पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था. प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी थी. इसके साथ ही इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- एक तरफ सरकार सख्त और दूसरी तरफ JDU विधायक का चचेरा भाई निकला शराब माफिया, इस तरह करता था अवैध कारोबार

अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील

अब फिलहाल हालात सामान्य हो रहे हैं. बिहार पुलिस ने लोगों को अफवाहों पर ध्यान ना देने की सलाह दी. पुलिस ने कहा कि अब स्थिति सामान्य और पूरी तरह से नियंत्रण में है. जिला प्रशासन की ओर से सख्त करवाई करते हुए अब तक 130 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.