विलय से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से की मुलाकात, JDU बोली-RLSP चीफ की हो रही घर वापसी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar865256

विलय से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से की मुलाकात, JDU बोली-RLSP चीफ की हो रही घर वापसी

JDU-RLSP Alliance: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात पूरी होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पहुंचे. यहां पर दोनों नेताओं की बैठक हुई. बैठक के बाद निकले उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ भी बोलने से इनकार किया.

माधव आनंद और उपेंद्र कुशवाहा.

Patna: बिहार में होली से पहले नए सियासी समीकरण बनते दिख रहे हैं. माना जा रहा है कि रविवार को आधिकारिक रूप से उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का जेडीयू में विलय हो जाएगा. सूत्रों के अनुसार, रविवार दोपहर 2 बजे RLSP का JDU में विलय होगा. इससे पहले शनिवार शाम को उपेंद्र कुशवाहा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने उनके सारकारी आवास 1 अणे मार्ग पहुंचे. इस दौरान उपेंद्र कुशावाहा के साथ जेडीयू के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह भी मौजूद थे.

जानकारी के अनुसार, RLSP के विलय से पहले JDU के प्रदेश कार्यालय में पार्टी की बैठक होगी. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात पूरी होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पहुंचे. यहां पर दोनों नेताओं की बैठक हुई. बैठक के बाद निकले उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ भी बोलने से इनकार किया. जबकि वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि अब उपेंद्र कुशावाह की घर वापसी हो रही है.

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा 2013 तक जेडीयू में ही थे. उसके बाद उन्होंने जेडीयू से नाता तोड़ते हुए आरएलएसपी की स्थापना की थी. 2014 में वह एनडीए का हिस्सा थे और बीजेपी ने उन्हें केंद्र में मंत्री भी बनाया था. हालांकि, लोकसभा चुनाव के पहले वह एनडीए से अलग होकर महागठबंधन के साथ चले गए थे. लेकिन उनकी पार्टी को न तो लोकसभा चुनाव और ना ही बिहार विधानसभा चुनाव में कुछ खास सफलता मिली है. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू में वापसी के बाद कितना प्रभाव राजनीति में छोड़ पाते हैं.