VIDEO: बिहार विधानसभा में बरपा हंगामा, मार्शलों को पड़ा महिला विधायकों को टांगकर बाहर लाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar871530

VIDEO: बिहार विधानसभा में बरपा हंगामा, मार्शलों को पड़ा महिला विधायकों को टांगकर बाहर लाना

Bihar Special Armed Police Bill 2021:  विपक्षी विधायकों ने 'हिटलर शाही कहकर' सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही,अध्यक्ष के आसन के पास रखे सभी कागजों को विधायकों ने फाड़ दिया. 

महिला विधायकों ने स्पीकर के आसन पर आकर हंगामा किया.

Patna: बिहार विधानसभा में मंगलवार को सत्र हंगामेदार रहा. विपक्ष ने बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 (Bihar Special Armed Police Bill 2021) के खिलाफ  जमकर हंगामा किया. इस हंगामे महिला विधायकों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. महिला विधायक हंगामा करते-करते स्पीकर के आसन तक आ गई और जमकर हंगाम किया. इसके बाद महिला विधायकों को जबरन स्पीकर के पास से हटाया गया और महिला मार्शल ने अध्यक्ष के आसन को घेर लिया. 

इतना ही नहीं, जब महिला विधायकों को स्पीकर के आसन के पास से हटाया गया तो पुरूष विधायक अध्यक्ष के आसन के पास आकर हंगामा करने लगे. इस दौरान विपक्षी विधायकों ने 'हिटलर शाही कहकर' सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही,अध्यक्ष के आसन के पास रखे सभी कागजों को विधायकों ने फाड़ दिया. विधायकों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि बिहार में 'योगी मॉडल' (Yogi Model) नहीं चलेगा और सरकार को पुलिस विधेयक को वापस लेने की मांग की.

इस पूरे हंगाम के दौरान बार-बार सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी. इस दौरान महिला विधायकों ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को उनके कक्ष से बाहर जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बिल को काला कानून बताते हुए सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है. उन्होंने कहा कि बिहार सशस्त्र पुलिस बल विधेयक काला कानून है और इसे किसी भी हालत में सदन में पास नहीं होने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-बिहार विधानसभा में पुलिस बिल को लेकर जमकर हुआ हंगामा, तेजस्वी बोले-सरकार अपना रही तानाशाही रवैया