Bihar News: बिहार को तेजी से विकास के लिए विशेष सहायता की जरूरत: विजय चौधरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2347687

Bihar News: बिहार को तेजी से विकास के लिए विशेष सहायता की जरूरत: विजय चौधरी

Bihar News: बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग लगातार चल रही है. इसी दौरान विजय चौधरी जनता दल पर तंज कसा और कहा जनता दल बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर हमेशा से मुकरते आ रही है.

Bihar News: बिहार को तेजी से विकास के लिए विशेष सहायता की जरूरत: विजय चौधरी

पटना, 22 जुलाई जनता दल (यूनाइटेड) बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर शुरू से मुकर रही है. इसी बीच केंद्र सरकार ने सोमवार को साफ कर दिया कि मौजूदा प्रावधानों के तहत बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है. इसके बाद यह साफ हो गया कि फिलहाल बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने वाला है. मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को कहा कि बिहार को तेजी से विकास के लिए विशेष सहायता की जरूरत है. बिहार सरकार और जदयू विशेष राज्य के दर्जा की मांग शुरू से करती रही है.

यह भी पढ़े: भोजपुरी के इस सिंगर को मिली 2 साल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार को विशेष सहायता मिलनी चाहिए

हमलोग अपने सीमित संसाधनों से विकास करते रहे हैं उन्होंने कहा कि हम लोग यह भी कहते रहे हैं कि विशेष राज्य में अगर कोई तकनीकी दिक्कत हो तो बिहार को विशेष सहायता मिलनी चाहिए. विशेष मदद मिलनी चाहिए. हम लोग अपने संसाधनों के बल पर तेजी से विकास कर रहे हैं और अगर केंद्र सरकार अतिरिक्त सहायता मुहैया कराती है तो हम और तेजी से विकास करेंगे.उन्होंने कहा कि अंत में तो बात विशेष मदद की ही होती है.

यह भी पढ़े: 'स्पेशल स्टेटस' के मुद्दे पर JDU-RJD में एका, केंद्र सरकार ने बढ़ा दी BJP की टेंशन!

 बिहार के विकास के लिए योजना

बिहार के विकास के लिए, योजनाओं को कार्यान्वित करने के लिए, विशेष मदद की जरूरत होती है.किसी भी रूप में मदद हो. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कहा है. हम लोग यानी पूरा एनडीए आशांवित है कि बिहार को कुछ विशेष मदद मिलेगी.इससे पहले संसद के बजट सत्र के दौरान बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाई गई, जिस पर केंद्र सरकार ने जवाब दिया. केंद्र सरकार ने मौजूदा प्रावधानों का हवाला देते हुए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की संभावना से इनकार कर दिया है