रवि किशन ने '4 बच्चों' के लिए कांग्रेस को ठहराया दोषी, कहा- जनसंख्या नियंत्रण कानून होता तो ऐसा नहीं होता
Advertisement

रवि किशन ने '4 बच्चों' के लिए कांग्रेस को ठहराया दोषी, कहा- जनसंख्या नियंत्रण कानून होता तो ऐसा नहीं होता

Ravi Kishan, Population Control Bill: भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद ने रवि किशन ने देश की बढ़ती जनसंख्या के लिए कांग्रेस दोषी ठहराया है.

रवि किशन ने '4 बच्चों' के लिए कांग्रेस को ठहराया दोषी, कहा- जनसंख्या नियंत्रण कानून होता तो ऐसा नहीं होता

पटना: Ravi Kishan, Population Control Bill: भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद ने रवि किशन ने देश की बढ़ती जनसंख्या के लिए कांग्रेस दोषी ठहराया है. अभिनेता से नेता बने सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अगर जनसंख्या नियंत्रण बिल लाई होती तो मैं आज 4 बच्चों का पिता नहीं होता. इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. बता दें कि जनसंख्या नियंत्रण बिल (Population Control Bill) को लेकर काफी समय से देश में बहस चल रही है. देश की बढ़ती जनसंख्या को लेकर समाज का हर तबका चिंतित है. 

कांग्रेस को ठहराया दोषी
गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो चार बच्चों के पिता हैं और बढ़ती जनसंख्या की परेशानी वो अच्छे से समझते हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि मेरे चार बच्चे हैं, ये कोई गलती नहीं है. अगर कांग्रेस सरकार उस समय विधेयक लाती और कोई कानून होता तो मेरे चार बच्चे नहीं होते.  उन्होंने कहा कि इस मामले में पिछली सरकार को सतर्क रहना चाहिए था और जनसंख्या नियंत्रण के लिए उन्होंने अगर कानून बनाया होता तो उनके चार बच्चे नहीं होते. जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कांग्रेस सरकार में जागरूकता नहीं पैदा की गई थी इसलिए बीजेपी सरकार को अब जनसंख्या नियंत्रण बिल लेकर आना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Gold Rate in Bihar (10 December 2022): सप्ताह के अंत में महंगा हुआ सोना, जानें बिहार में क्या है आज का भाव

चार बच्चे होने का पछतावा
रवि किशन ने आगे कहा कि इस संबंध में वो संसद में एक प्रस्ताव पेश करने जा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि अब जब जनसंख्या नियंत्रण के बारे में उन्होंने सोचा, तो उन्हें चार बच्चे होने का पछतावा है. उन्होंने आगे कहा कि चीन ने बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित कर लिया है. हमारे देश की पिछली सरकारें अगर विचारशील होतीं तो आने वाली पीढ़ियां ऐसे संघर्ष न करतीं. बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा कि बीजेपी की नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार मंदिरों के साथ साथ सड़कों का भी निर्माण कर रही है. 

Trending news