इन भोजपुरी सितारों का असली नाम जानते हैं आप? इंडस्ट्री में आकर बदला इन्होंने अपना नाम
Advertisement

इन भोजपुरी सितारों का असली नाम जानते हैं आप? इंडस्ट्री में आकर बदला इन्होंने अपना नाम

  भोजपुरी सिनेमा का दायरा तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश-दुनिया में भोजपुरी दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है. यह हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बाद सबसे बड़ी संख्या है.

(फाइल फोटो)

पटना :  भोजपुरी सिनेमा का दायरा तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश-दुनिया में भोजपुरी दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है. यह हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बाद सबसे बड़ी संख्या है. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा के कलाकारों को भी खूब प्यार मिलता है और दर्शक अपने पसंदीदा कलाकार के बारे में सबकुछ जानने को बेताब रहते हैं.  ऐसे में कुछ भोजपुरी सितारे ऐसे भी हैं जिनके असली नाम कुछ और थे और इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया. ऐसे में आज हम कुछ भोजपुरी कलाकारों के बारे में आपको बताएंगे जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखने के साथ अपना नाम बदल लिया और इनके असली नाम से आप अभी भी परिचित नहीं होंगे. 

रानी चटर्जी
भोजपुरी सिनेमा की क्वीन के नाम से मशहूर रानी चटर्जी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. रानी चटर्जी ने 450 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. रानी के नाम से कई फिल्में बनाई गई वहीं कई फिल्मों की पटकथा को रानी को केंद्र में रखकर लिखा गया और ये फिल्में सुपरहिट रही. रानी ने अपनी फिटनेस से दर्शकों को अपनी दीवाना बना रखा है. वह सोशल मीडिया काफी एक्टिव रहती हैं. आपको बता दें कि रानी चटर्जी का असली नाम साहिबा अंसारी है और वह मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं. रानी महाराष्ट्र के मुंबई में पली-बढ़ीं और यहीं से उनकी शिक्षा-दीक्षा भी हुई है. रानी चटर्जी को उनकी यह नाम उनकी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मिला. दरअसल लोग बवाल ना करें इसलिए एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जब रानी को एक सीन में मंदिर की की चौखट पर माथा टेकना था, वहां इकट्ठा भीड़ के सामने डायरेक्टर ने कह दिया कि इसकी नाम रानी है. तब से रानी चटर्जी का यही नाम उनकी पहचान बन गया. 

मोनालिसा
भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री और बंगाली बाला मोनालिसा अब भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर राज तो नहीं करतीं लेकिन टीवी के पर्दे पर उनका जलवा खूब मशहूर है. मोनालिसा ने साउथ, बंगाली और उड़िया फिल्मों में भी काम किया है. मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है और उनके चाचा ने उन्हें नाम दिया मोनालिसा. इसके बाद से मोनालिसा को इसी नाम से पहचान मिली. 

निरहुआ
निरहुआ भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार सिंगर और अभिनेता को कौन नहीं जानता. दरअसल निरहुआ का असली नाम दिनेश लाल यादव है. वह जब फिल्म 'चलत मुसाफिर मोह लियो रे' में काम कर रहे थे तो उने पास एक एल्बम में काम करने का ऑफर आया. जिसका नाम था 'निरहुआ नाम है'. इस एल्बम ने सफलता के झंड़े गाड़ दिए. इसके बाद से उन्हें निरहुआ के नाम से जाना जाने लगा और आज भी उन्हें इस नाम से ज्यादा लोग जानते हैं. 

खेसारी लाल यादव
भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार अभिनेता और सिंगर के साथ ही ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि उनका असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है. खेसारी ने काफी मेहनत से सफलता की सीढ़ियां चढ़ी है. वह लिट्टी-चोखा तक बेच चुके हैं. उन्होंने कई बार बताया कि इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने ही अपना नाम शत्रुघ्न से बदलकर खेसारी कर लिया. 

ये भी पढ़ें- भोजपुरी सिंगर की कार की चपेट में आया व्यवसायी, हुई मौत, जमकर कटा बवाल

Trending news