वह भोजपुरी अभिनेत्रियां जिन्होंने अन्य भाषाओं की फिल्मों में बिखेरा अपने हुस्न का जलवा
Advertisement

वह भोजपुरी अभिनेत्रियां जिन्होंने अन्य भाषाओं की फिल्मों में बिखेरा अपने हुस्न का जलवा

भोजपुरी सिनेमा का क्रेज अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता और अभिनेत्रियों को भारत की हर भाषा के दर्शकों के बीच पहचान मिलने लगी हैं इसके साथ ही उनकी ग्लोबल ख्याति भी बढ़ी है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि भोजपुरी सिनेमा के पास हिंदी सिनेमा के बाद सबसे बड़ा दर्शक वर्ग है.

वह भोजपुरी अभिनेत्रियां जिन्होंने अन्य भाषाओं की फिल्मों में बिखेरा अपने हुस्न का जलवा

पटना : भोजपुरी सिनेमा का क्रेज अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता और अभिनेत्रियों को भारत की हर भाषा के दर्शकों के बीच पहचान मिलने लगी हैं इसके साथ ही उनकी ग्लोबल ख्याति भी बढ़ी है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि भोजपुरी सिनेमा के पास हिंदी सिनेमा के बाद सबसे बड़ा दर्शक वर्ग है. भोजपुरी को देखने वालों की संख्या 40 करोड़ के पार है. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा के अभिनेत्रियों का जलवा आजकल बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम नहीं है. इसके साथ ही आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा की कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने अन्य भाषा की फिल्मों में भी काम किया है और उन्हें वहां भी खूब पहचान मिली है. 

काजल राघवानी
गुजराती बाला और भोजपुरी की सुपरहॉट क्वीन काजल राघवानी ने भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है. वह भोजपुरी के अलावा गुजराती फिल्मों में काम कर चुकी हैं. 

पाखी हेगड़े
भोजपुरी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्री पाखी हेगड़े ने अब भोजपुरी सिनेमा को अलविदा कह दिया है लेकिन एक समय पर उनका जलवा लोगों के सिर चढ़कर बोलता रहा है. भोजपुरी के अलावा पाखी ने मराठी फिल्मों में भी काम किया है. वह हिंदी टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं.

मोनालिसा
मोनालिसा को भोजपुरी सिनेमा की सबसे हॉट गर्ल के रूप में दर्शकों ने कूब पसंद किया. अब मोनालिसा हिंदी टीवी पर सक्रिय हैं और साथ हीं मराठी, हिंदी और बंगाली भाषा की फिल्मों में काम कर चुकी हैं. 

मेघाश्री
भोजपुरी अभिनेत्री मेघाश्री ने भोजपुरी के अलावा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वह बिग बॉस के कन्नड एडिय़न का भी हिस्सा बन चुकी हैं. 

हर्षिका पुनाचा
हर्षिका पुनाचा ने भोजपुरी के साथ कन्नड़ और तेलुगू में काम किया है. 

अंजना सिंह
भोजपुरी सिनेमा जगत में हॉट केक के नाम से मशहूर अंजना सिंह ने भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी हुस्न का जलवा बिखेरा है.

शुभि शर्मा
भोजपुरी एक्ट्रेस शुभि शर्मा भी भोजपुरी के अलावा हिंदी फिल्म में काम कर चुकी हैं. 

रानी चटर्जी
भोजपुरी सिनेमा की क्वीन रानी चटर्जी ने 450 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. वह वेब सीरीज में भी अभिनय कर चुकी हैं. इसके अलावा रानी ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. 

ये भी पढ़ें- ये भोजपुरी अभिनेता पर्दे पर लड़की बन लूट चुके हैं महफिल, लोगों ने बजाई जमकर तालियां

Trending news