Khesari Lal Yadav: जानिए कैसे कोर्ट के आदेश से मुश्किल में फंसे भोजपुरी स्टार खेसारी लाल, जानें पूरा मामला
Advertisement

Khesari Lal Yadav: जानिए कैसे कोर्ट के आदेश से मुश्किल में फंसे भोजपुरी स्टार खेसारी लाल, जानें पूरा मामला

भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार खेसारी लाल यादव किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. खेसारी लाल की अंदाज से ज्यादा लोग उनकी आवाज के दीवाने हैं. खेसारी लाल यादव के गाने पूरी दुनिया में बजते हुए आप सुन सकते हैं.

(फाइल फोटो)

Khesari Lal Yadav: भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार खेसारी लाल यादव किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. खेसारी लाल की अंदाज से ज्यादा लोग उनकी आवाज के दीवाने हैं. खेसारी लाल यादव के गाने पूरी दुनिया में बजते हुए आप सुन सकते हैं. इस बार वह चर्चा में विवादों की वजह से आ गए हैं और उनको लेकर खबरें सुर्खियों में है. 

दिल्ली हाईकोर्ट की तरफ से पॉपुलर भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव को तगड़ा झटका दिया गया है. उन पर बैन का आदेश दिया गया है. बता दें कि खेसारी लाल यादव और ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन कंपनी के बीच कुछ समय से विवाद चल रहा था. इसमें आरोप लगाया गया था कि खेसारी लाल यादव ने इस कंपनी के साथ म्यूजिकल कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन किया है. कंपनी इसको लेकर हाईकोर्ट चली गई. जहां खेसारी लाल यादव के खिलाफ अदालत ने फैसला सुनाया है. 

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: धन चाहिए तो इन वास्तु उपायों को आजमाएं, मिलेगा चमत्कारी नतीजा

अदालत के फैसले में साफ हो गया कि खेसारी लाल यादव को दो साल तक केवल ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन कंपनी के लिए ही गाना रिकॉर्ड करना पड़ेगा. वह इस दौरान किसी और कंपनी के लिए अपनी आवाज की सेवाएं नहीं दे पाएंगे. ऐसे में साल 2025 तक वह सिर्फ ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन कंपनी के लिए ही गाना गाएंगे. 

ग्लोबल म्यूजिक जंक्शन कंपनी के साथ साल 2021 के मई में एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. इसके तहत खेसारी को 200 गाने 30 महीने के अंदर अपनी आवाज से सजाने थे. इसके लिए कंपनी की तरफ से खेसारी लाल यादव को 5 करोड़ की रकम अदा की गई थी. कंपनी को लगा कि इस कॉन्ट्रैक्ट को नजरअंदाज किया गया. इसके बाद विवाद बढ़ा और कंपनी ने कोर्ट का रास्ता चुना. जहां से यह फैसला कंपनी के पक्ष में आया है. 

जबकि खेसारी लाल यादव का कहना है कि कंपनी ने उनका फायदा उठाया है. उनके खिलाफ साजिश रची है. ऐसे में वह अदालत के फैसले से खुश नजर नहीं आए. उनका कहना है कि उनके अंग्रेजी नहीं जानने का फायदा कंपनी ने उठाया है. 

Trending news