Bhojpuri News: 'निरहुआ' बनाएंगे 1942 बलिया विद्रोह पर फिल्म
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1833984

Bhojpuri News: 'निरहुआ' बनाएंगे 1942 बलिया विद्रोह पर फिल्म

Bhojpuri News: 29 अगस्त, दिन शनिवार को आजमगढ़ से बीजेपी सांसद (BJP MP) दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) ने भारतीय जनता पार्टी के जिला मुख्यालय में मीडिया ये बातें कही. उन्होंने कहा कि वह बचपन से बलिया के विद्रोह के बारे में सुनते आए हैं और इससे प्रभावित हुए हैं.

दिनेश लाल यादव 'निरहुआ'

Bhojpuri News: भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) जल्द ही एक देशभक्ति फिल्म बनाने वाले हैं. इसका ऐलान निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) ने खुद मीडिया के सामने किया है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भोजपुरी फिल्म एक्टर निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) ने कहा, 'वह स्वतंत्रता आंदोलन में जिले की भूमिका को उजागर करने के लिए 1942 के बलिया विद्रोह (Ballia Uprising)) पर एक फिल्म बनाएंगे.'

निरहुआ का ऐलान- बलिया विद्रोह पर बनेगी फिल्म

दरअसल, 29 अगस्त, दिन शनिवार को आजमगढ़ से बीजेपी सांसद (BJP MP) दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) ने भारतीय जनता पार्टी के जिला मुख्यालय में मीडिया ये बातें कही. उन्होंने (Dinesh Lal Yadav Nirahua) कहा कि वह बचपन से बलिया के विद्रोह के बारे में सुनते आए हैं और इससे प्रभावित हुए हैं.

ये भी पढ़ें:Bhojpuri Song: हंगामा मचाने आया रितेश पांडे का भोले बाबा का भजन 'तेरे नाम से ओ भोले'

1942 बलिया विद्रोह क्या था जानिए

बता दें कि साल 1942 में (1942 Ballia Uprising) भारत छोड़ो आंदोलन शुरू होने के कुछ दिनों बाद कई स्थानीय लोगों ने ब्रिटिश सरकार के खिलाफ विद्रोह कर दिया था. आंदोलनकारियों ने अपने साथी क्रांतिकारियों को छुड़ाने के लिए जिला जेल में धावा बोलते हुए गोलियों का सामना किया था. 

ये भी पढ़ें:पवन सिंह का 8 साल पुराना गाना 'काहे ओढ़निया सरकता' लड़कियों को बना रहा दीवाना!

19 अगस्त, 1942 को क्या हुआ?

तब स्वतंत्रता सेनानी चित्तू पांडे के नेतृत्व में बलिया (1942 Ballia Uprising) को औपचारिक रूप से स्वतंत्रता से 5 साल पहले 19 अगस्त, 1942 को स्वतंत्र घोषित किया गया था. हालांकि, क्रांति लंबे समय तक नहीं चली. जल्द ही अंग्रेजों ने इसे दबा दिया, जिन्होंने सत्ता की बागडोर वापस लेने के लिए सैनिकों को भेजा. 

Trending news