Amrapali Dubey: आम्रपाली दुबे के करियर और लाइफ के बारे में कुछ मुख्य बातें, यहां जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2318692

Amrapali Dubey: आम्रपाली दुबे के करियर और लाइफ के बारे में कुछ मुख्य बातें, यहां जानिए

Amrapali Dubey: आम्रपाली दुबे ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2009 में टीवी धारावाहिक सात फेरे से की थी. इसके बाद उन्होंने 2014 में निरहुआ हिंदुस्तानी से अपनी शुरुआत करते हुए भोजपुरी फिल्मों की ओर रुख किया. उन्होंने पटना से पाकिस्तान और निरहुआ चलल लंदन जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए लोकप्रियता हासिल की.

आम्रपाली दुबे

Amrapali Dubey: आम्रपाली दुबे एक लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेत्री हैं और उनका निजी जीवन और करियर काफी दिलचस्पी है. वह अपने मनमोहक अभिनय, आकर्षक ऑन-स्क्रीन मौजूदगी और सुंदर डांस कौशल के लिए जानी जाती हैं. आइए आम्रपाली दुबे के बारे में कुछ रोचक तथ्य जानते हैं.

शुरुआती जीवन (Early Life)
आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) का जन्म 11 जनवरी, 1987 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ है. वह एक मध्यमवर्गीय परिवार में पली-बढ़ीं और उनका पालन-पोषण उनके दादा ने किया. आम्रपाली दुबे ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2009 में टीवी धारावाहिक सात फेरे से की थी. इसके बाद उन्होंने 2014 में निरहुआ हिंदुस्तानी से अपनी शुरुआत करते हुए भोजपुरी फिल्मों की ओर रुख किया. उन्होंने पटना से पाकिस्तान और निरहुआ चलल लंदन जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए लोकप्रियता हासिल की.

सफलता और प्रशंसा (Success and Accolades)
आम्रपाली दुबे ने अपने अभिनय के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का भोजपुरी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी शामिल है. उनके प्रशंसकों द्वारा उन्हें यूट्यूब क्वीन का नाम भी दिया गया है, उनके गानों और फिल्मों को लाखों बार देखा गया है.

पर्सनल लाइफ (Personal Life)
आम्रपाली दुबे का नाम उनके सह-कलाकार दिनेश लाल यादव (जिन्हें निरहुआ के नाम से भी जाना जाता है) के साथ जोड़ा गया है. हालांकि, उन्होंने इससे इनकार किया है. 

यह भी पढ़ें:अश्लीलता के खिलाफ भोजपुरी सिनेमा की लड़ाई, जानिए सम्मान के लिए क्या है संघर्ष

कुल मिलाकर आम्रपाली दुबे की कहानी प्रतिभा, कड़ी मेहनत और अपनी कला के प्रति समर्पण की है, वह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ी एक्ट्रेस और फैन्स के दिलों की धड़कन बन गई हैं.

यह भी पढ़ें:Balamuwa Ke Ballam: समर सिंह और नम्रता मल्ला का नया सॉन्ग बलमुवा के बल्लम रिलीज

Trending news