Bihar News: ट्रेन ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार की धमकी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1843989

Bihar News: ट्रेन ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार की धमकी

Bihar News: किऊल-जसीडीह मुख्य रेल मार्ग पर कटौना हॉल्ट पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन कर भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पुतला भी दहन किया. ग्रामीणों ने सरकार से मांग की है कि पूर्व से रूक रही सभी ट्रेनों की ठहराव किया जाय.

Bihar News: ट्रेन ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा, लोकसभा चुनाव बहिष्कार की धमकी

जमुई:Bihar News: किऊल-जसीडीह मुख्य रेल मार्ग पर कटौना हॉल्ट पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन कर भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पुतला भी दहन किया. ग्रामीणों ने सरकार से मांग की है कि पूर्व से रूक रही सभी ट्रेनों की ठहराव किया जाय. इस दौरान कटौना हाल्ट को पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. वहीं धरना में शामिल लोगो ने जमकर नारेबाजी किया. राष्ट्रीय भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष चंद्रचूड़ सिंह ने बताया कि यहां 1999 से 13 ट्रेनों का ठहराव हो रहा था, लेकिन कोरोना काल के बाद से यह बंद है. पहले की तरह ट्रेनों का ठहराव देने के लिए यह धरना प्रदर्शन किया गया.

उन्होंने बताया कि अगर दानापुर डिवीजन के अधिकारी जल्द ही ट्रेन ठहराव की मांग पूरी नहीं करती है तो आने वाले दिनों में ट्रेन रोक कर उग्र प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने बताया कि इस बार एक नारा दिया गया है अगर ट्रेन का ठहराव नहीं हुआ तो 2024 लोकसभा चुनाव में वोट का बहिष्कार किया जाएगा. उन्होंने कहा की कई बार धरना,महाधरना,ट्रेन रोको अभियान चलाया गया,लेकिन सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की. इसे लेकर नेता, मंत्री,सांसद,विधायक को जानकारी भी दी गई. लेकिन कोई सुनवाई नहीं.

इस बार कटौना गांव के ग्रामीणों ने कहा है कि अगर कटौना हॉल्ट पर ट्रेन ठहराव जल्द नहीं किया गया तो 2024 लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा. वहीं झाझा आरपीएफ इंस्पेक्टर निधि दीक्षित ने कहा की ग्रामीणों के द्वारा आवेदन दिया गया था.रेलवे की सुरक्षा को देखते हुए रेल प्रशासन के द्वारा पुलिस फोर्स को तैनाती की गई थी. ग्रामीण शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन कर ट्रेनों की ठहराव की मांग कर रहे हैं. वही विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए रेल पुलिस और मलयपुर थाने की पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद दिखी.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Naxalites In Jharkhand: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कैंप को किया ध्वस्त

Trending news