यूपीएससी में 44वीं रैंक पर उठे सवाल, भागलपुर और रेवाड़ी के तुषार कुमार को लेकर असमंजस
Advertisement

यूपीएससी में 44वीं रैंक पर उठे सवाल, भागलपुर और रेवाड़ी के तुषार कुमार को लेकर असमंजस

भागलपुर के तुषार ने ये दावा किया है कि 44वां रैंक उसका है. यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज परीक्षा का मंगलवार को ही रिजल्ट जारी कर दिया था प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में 44 वां स्थान तुषार कुमार का है यूपीएससी की तरफ से परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों की जो सूची जारी की गई है.

यूपीएससी में 44वीं रैंक पर उठे सवाल, भागलपुर और रेवाड़ी के तुषार कुमार को लेकर असमंजस

भागलपुर : यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 44वां रैंक हासिल करने वाले तुषार कुमार रेवाड़ी के रहने वाले हैं और दूसरे तुषार कुमार बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले हैं. दोनों ही तुषार कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा दी थी अब दोनों तुषार इस बात को लेकर असमंजस में है कि आखिरकार परीक्षा उन दोनों में से किसने उत्तीर्ण की है.

भागलपुर के तुषार ने ये दावा किया है कि 44वां रैंक उसका है. यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज परीक्षा का मंगलवार को ही रिजल्ट जारी कर दिया था प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में 44 वां स्थान तुषार कुमार का है यूपीएससी की तरफ से परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों की जो सूची जारी की गई है. उसमें रोल नंबर और नाम एक ही है. 44 वें स्थान पर रोल नंबर 1521306 है और नाम तुषार कुमार दिया गया है. रोल नंबर और नाम रेवाड़ी और भागलपुर दोनों के तुषार कुमार के प्रवेश पत्र पर है.

हरियाणा के रहने वाले एक तुषार कुमार ने दावा कर दिया है कि वहीं तुषार है जिसे यूपीएससी में 44 वां रैंक आया है. भागलपुर के तुषार मि मानें तो यूपीएससी में उन्हें ही सफलता मिली है और जो हरियाणा का तुषार दावा कर रहा है वह पूरी तरह भ्रामक है बिहार के तुषार कुमार हरियाणा के तुषार से फोन पर बात की है और कहा है कि वह क्यों भ्रम फैला रहा है.

बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज उधाडीह निवासी तुषार ने दावा किया है कि हरियाणा के तुषार का एडमिट कार्ड जाली है उसे एडिट करके बनाया गया है और उसमें यूपीएससी का वाटर मार्क भी नहीं है. बता दें कि भागलपुर का तुषार बीपीएससी की परीक्षा उतीर्ण की थी वह अभी अवर निर्वाचन पदाधिकारी के पद पर कैमूर में तैनात है. पहले भी उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा दी थी लेकिन असफल हो जा रहे थे.

इनपुट- रिपोर्टर, भागलपुर, जी बिहार झारखंड

ये भी पढ़िए-  'मोदीजी के मुख से जो निकला वहीं कानून बन जाएगा, आजकल देश में यही हो रहा है', ललन सिंह का बड़ा हमला

 

Trending news