Bihar News: मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक, शांति, सद्भाव के साथ पर्व मनाने की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1277406

Bihar News: मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक, शांति, सद्भाव के साथ पर्व मनाने की अपील

Bihar News: चकाई थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक की गई. बुधवार को चकाई थाना परिसर में सीओ राकेश रंजन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई.

Bihar News: मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक, शांति, सद्भाव के साथ पर्व मनाने की अपील

चकाई:Bihar News: चकाई थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम संपन्न कराने को लेकर शांति समिति की बैठक की गई. बुधवार को चकाई थाना परिसर में सीओ राकेश रंजन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में प्रखंड क्षेत्र के राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों तथा दोनों समुदाय के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया. बैठक में शांतिपूर्ण माहौल में मोहर्रम का पर्व मनाये जाने को लेकर चर्चा की गई.

अफवाहों पर ध्यान न दें
बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ दुर्गा शंकर ने कहा कि यहां हर पर्व त्यौहार मिलजुलकर सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने की परंपरा रही है. हमें उस परंपरा को कायम रखना है. अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है. किसी तरह की अफवाह की जानकारी मिले तो तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दें.  इसके अलावा सीओ रंजन ने तजिया जुलूस के सभी लाइसेंसधारियों से लाइसेंस नवीनीकरण के लिए आवेदन में तजिया व सिफड़ जुलूस का रूट चार्ट की जानकारी देने के लिए भी कहा. साथ ही रूट में कहीं कोई समस्या है तो उसकी जानकारी भी समय पर देने के लिए कहा ताकि प्रशासनिक स्तर पर भी रूट को वेरीफाई किया जा सके. 

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: अनियंत्रित होकर कार गिरी पानी के गड्ढे में, मची चीख-पुकार, बच्चे की हालात गंभीर

असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की नजर 
थानाध्यक्ष सीपी यादव ने कहा कि मुहर्रम के दौरान असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी. सघन गश्ती के साथ चिन्हित जगहों पर पुलिस बल की भी तैनाती की जाएगी. उन्होंने बताया कि पूर्व में चकाई थाना क्षेत्र में 25 जगहों पर तजिया व सिफड़ जुलूस का आयोजन होता आ रहा है. सभी का सत्यापन किया जा रहा है. मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष शालिग्राम पाण्डेय, कन्हैया लाल गुप्ता, भुवनेश्वर पासवान, अमित तिवारी, नुन्धन शर्मा, पूर्व जिला पार्षद प्रहलाद रावत उर्फ बबलू, नकुल यादव, मो. मुमताज, अरशद खान, अब्दुल हफिज,कृष्णा गुप्ता, राजेश पासवान,गुलाम मुस्तफा, पप्पू ठाकुर, मो सिकंदर, संजय कुमार गुप्ता, शंकर पासवान, भोला पासवान,सरपंच कृष्ण कुमार गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद थे.

रिपोर्ट- मनीष कुमार

Trending news