घर के आगे की सरकार की जमीन पर पड़ोसियों ने किया कब्जा, प्रशासन ने चलाया पीला पंजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1482306

घर के आगे की सरकार की जमीन पर पड़ोसियों ने किया कब्जा, प्रशासन ने चलाया पीला पंजा

Bihar News: बांका के फुल्लीडुमर प्रखंड में दबंगो द्वारा अवैध कब्जे का मामला सामने आया है. प्रखंड के उत्तरी कोझी पंचायत अंतर्गत गनोरा गांव में किरण देवी के घर के आगे गांव के ही 2 लोगों ने बिहार सरकार की जमीन पर मिट्टी का झोपड़ी बनाकर अवैध रूप से जमीन पर कब्जा कर लिया है.

घर के आगे की सरकार की जमीन पर पड़ोसियों ने किया कब्जा, प्रशासन ने चलाया पीला पंजा

बांका:Bihar News: बांका के फुल्लीडुमर प्रखंड में दबंगो द्वारा अवैध कब्जे का मामला सामने आया है. प्रखंड के उत्तरी कोझी पंचायत अंतर्गत गनोरा गांव में किरण देवी के घर के आगे गांव के ही 2 लोगों ने बिहार सरकार की जमीन पर मिट्टी का झोपड़ी बनाकर अवैध रूप से जमीन पर कब्जा कर लिया है. जिसके बाद घर के आगे से अतिक्रमण हटाने के लिए किरण देवी, पति सुभाष ठाकुर ग्राम गनोरा द्वारा अंचलाधिकारी फुल्लीडुमर से लेकर अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिले के कई पदाधिकारी के पास आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गई.

क्या है पूरा मामला
वहीं इस संबंध में पीड़िता किरण देवी ने बताया कि उनके घर के आगे मिट्टी का झोपड़ी बनाकर उनके ही पड़ोसी अजीत रजक एवं पप्पू रजक जमीन पर कब्जा कर लिया है. इस संबंध में पीड़िता द्वारा अतिक्रमण हटाने हेतु प्रभारी अंचल अधिकारी फुल्लीडुमर को आवेदन दिया गया था. अंचलाधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं होने पर थक हार कर पीड़िता ने अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी बांका को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई. जहां पदाधिकारी द्वारा अंचलाधिकारी को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया. फिर भी कार्यवाही शून्य होने पर पीड़िता ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई.

ये भी पढ़ें- बिहटा में दो लग्जरी कार से अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया गया
जानकारी के अनुसार पदाधिकारी द्वारा अतिक्रमण वाद संख्या 3/2022 दर्ज करते हुए अंचलाधिकारी फुल्लीडुमर को सख्त निर्देश देते हुए जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही गयी. पदाधिकारी के निर्देश के बाद भी आज तक अंचलाधिकारी द्वारा जमीन को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया जा सका है. लेकिन जिले के पदाधिकारी के निर्देश पर सूचना के द्वारा अतिक्रमणकारियों को फुल्लीडुमर अंचल द्वारा आधा कर दिया गया था. जिसे फुल्लीडुमर थाना के एएसआई रामसेवक महतो द्वारा बज्र वाहन एवं पुलिस बल, प्रभारी अंचलाधिकारी ईशा रंजन, राजस्व कर्मचारी अजीत कुमार सिंह, अंचल निरीक्षक संजय कुमार मिश्रा के उपस्थिति में जेसीबी द्वारा अतिक्रमण को खाली कराया गया.
इनपुट- बीरेंद्र

Trending news