Navratri 2022: लखीसराय में मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, भक्तिमय हुआ माहौल
Advertisement

Navratri 2022: लखीसराय में मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, भक्तिमय हुआ माहौल

Navratri 2022:  देशभर में आज से शुरू हो रहे नवरात्रि 2022 की धूम है. माता के भक्त सुबह से ही मंदिरों में माता के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. मंदिर परिसर में सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है.

Navratri 2022: लखीसराय में मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, भक्तिमय हुआ माहौल

लखीसराय:Navratri 2022:  देशभर में आज से शुरू हो रहे नवरात्रि 2022 की धूम है. माता के भक्त सुबह से ही मंदिरों में माता के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. मंदिर परिसर में सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. लखीसराय में भी नवरात्रि के पहले दिन माता के भक्त मंदिर में पंक्ति में खड़े होकर मां के दर्शन करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिख रहे हैं. इस दौरान पूरा इलाका मां दुर्गा के जयकारे से गूंज रहा है.

दुकानदारों में उत्साह
वहीं आज से शुरू हो रहे नवरात्र को लेकर लखीसराय के मंदिरों के अलावा बाजारों में भी खासी भीड़ देखने को मिल रही है. खासकर फूल दुकान पर बड़ी संख्या में लोग माता के भक्त पूजा के लिए फूल, बेलपत्र, माला सहित अन्य सामानों की खरीदारी कर रहे हैं. ग्राहकों की भीड़ देख कर दुकानदार काफी उत्साहित दिख रहे हैं. दुकानदार ने कहा कि इस बार अच्छी भीड़ है और लोग ठीक-ठाक खरीदारी भी कर रहे हैं. 

भक्तिमय हुआ माहौल 
बता दें कि आज से शुरू हो रहे नवरात्र 04 अक्टूबर को संपन्न हो जाएंगे और 05 अक्टूबर को विजयदशमी यानी दशहरा का त्योहार मनाया जाएगा. आज से शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो रहा है. आज के दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है और ऐसा माना जाता है कि आज के दिन मां की सच्चे मन से पूजा करने से माता मनोवांछित फल देती हैं और भक्तों की सारी मनोकामना पूरी करते हैं. वहीं जिले के बड़हिया नगर स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां बाला त्रिपुर सुंदरी, जगदम्बा मंदिर, बड़हिया में अहले सुबह से ही पूजा करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. जय मां जगदम्बे और जय माता दी के जयघोष के बीच हजारों की संख्या में महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किये तथा मन्नतें मांगी. 

इनपुट- राज किशोर

ये भी पढ़ें- Navratri 2022: गोपालगंज के ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, गूंजे 'जय माता' के जयकारे

Trending news