मुंगेर में किसानों को नहीं मिला सुखाड़ के रुपये, तो अंचल कार्यालय का किया घेराव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1462075

मुंगेर में किसानों को नहीं मिला सुखाड़ के रुपये, तो अंचल कार्यालय का किया घेराव

किसान श्याम सुंदर साह ने बताया कि हमारे पंचायत के अन्य गांव में सरकार के निर्देश के आलोक में सुखाड़ को देखते हुए मिलने वाली अनुदान राशि  3500 रुपये मिल चुका है, लेकिन कठना के ग्रामीणों को अभी तक अनुदान की राशि नहीं मिली है. 

मुंगेर में किसानों को नहीं मिला सुखाड़ के रुपये, तो अंचल कार्यालय का किया घेराव

मुंगेर : हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के मझगांय पंचायत के वार्ड संख्या 7,8, 10,11 व 12 के पीड़ित किसानों को सुखाड़ का रुपये नहीं मिल पाए. नाराज किसानों ने अंचल कार्यालय का घेरवा किया और धरना पर बैठ गए. किसानों का कहना है कि आसपास के गांव के लोगों को सुखाड़ के रुपये मिल गए है लेकिन हमारे पंचायत के गांव को अभी तक रुपये नहीं मिला है. नाराज किसानों का कहना है कि अगर जल्द ही रुपये नहीं मिले तो बड़े पैमाने पर विरोद प्रदर्शन करेंगे.

किसानों ने कार्यालय का घेराव कर किया विरोध
बता दें कि किसान श्याम सुंदर साह ने बताया कि हमारे पंचायत के अन्य गांव में सरकार के निर्देश के आलोक में सुखाड़ को देखते हुए मिलने वाली अनुदान राशि  3500 रुपये मिल चुका है, लेकिन कठना के ग्रामीणों को अभी तक अनुदान की राशि नहीं मिली है. जिसके खिलाफ हम लोग धरना व घेराव कर रहे है. वही आगे उन्होंने बताया कि मझगांव पंचायत के बहुत सारे ऐसे घर हैं जिसमें एक घर से आठ 10 लोगों को अनुदान की राशि मुहैया कराई गई है जो कि जांच का विषय है वही किसी गांव में किसी भी किसान को खाते में अभी तक राशि नहीं पहुंची है.

मामले को लेकर जब अंचल अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सर्वेयर की गलती के कारण नॉट अफेक्टेड दिखाया जा रहा है. जिसके चलते इन लोगों को सूची में नाम ही नहीं भेजा गया. इस संबंध में वरीय अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है. इस मौके पर श्याम सुंदर साह, पंकज कुमार, रमेश पासवान, राजेश पासवान, अनिरुद्ध सिंह, सुभाष चौधरी समेत काफी संख्या में किसान मौजूद रहे.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़िए- RSS Chief in Darbhanga: दरभंगा के नागेंद्र झा स्टेडियम पहुंचे RSS प्रमुख, पांच पॉइंट में जानिए भाषण की खास बातें

Trending news