बेगूसराय में मां ने दो पुत्री के साथ जहर खाकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1725262

बेगूसराय में मां ने दो पुत्री के साथ जहर खाकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नया टोला दनियालपुर गांव की हैं. मृत महिला एवं दोनों बच्ची की पहचान तेघड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नया टोला दनियालपुर गांव के रहने वाले दिवाकर महतो की लगभग 35 वर्षीय पत्नी विभा देवी एवं 7 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी तथा 9 वर्षीय पुत्री रूपा कुमारी के रूप में हुई है.

बेगूसराय में मां ने दो पुत्री के साथ जहर खाकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

बेगूसराय : बेगूसराय से दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है जहां एक मां ने अपने दो पुत्री के साथ जहर खाकर जिंदगी समाप्त कर ली. इस घटना में मां सहित एक मासूम बच्ची की रविवार की दर्दनाक मौत हो गई थी. जबकि 7 वर्षीय मासूम बच्ची की आज सदर अस्पताल में मौत हो गई. इस बात की भनक लगते ही गांव में हाहाकार मच गया और ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.

घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नया टोला दनियालपुर गांव की हैं. मृत महिला एवं दोनों बच्ची की पहचान तेघड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नया टोला दनियालपुर गांव के रहने वाले दिवाकर महतो की लगभग 35 वर्षीय पत्नी विभा देवी एवं 7 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी तथा 9 वर्षीय पुत्री रूपा कुमारी के रूप में हुई है. इस घटना में मां विभा देवी एवं 9 वर्षीय पुत्री रूपा कुमारी की मौत हो गई. ग्रामीणों का कहना है कि उसके घर में कुल चार सदस्य हैं और उसके पति एक सप्ताह पूर्व ही बेंगलुरु में मजदूरी करने के लिए गई है. घर में दो बेटी और मां अकेली ही रहती थी.

लोगों ने बताया कि महिला घर से निकलकर एक बोतल में कोल्ड ड्रिंक्स लेकर आई और अपने भी पी लिया और दोनों बच्चियों को भी पिला दिया. हालांकि लोग कुछ समझ पाता तब तक मैं महिला की घर पर ही मौत हो गई और बच्ची को उस जगह से उठाकर इलाज के लिए बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां एक बच्ची की अस्पताल में मौत हो गई जबकि दूसरी बच्ची का आज मौत हो गई.

इस घटना ने लोगों के समक्ष कई सवाल खड़े कर दिया है कि आखिर किस परिस्थिति में महिला को मासूम बच्चों के साथ मौत को गले लगाने पर बेबस होना पड़ा. गांव वालों ने यह भी बताया कि एक बोतल लाते हुए लोगों ने देखा है, जबकि पुलिस द्वारा ढूंढे जाने पर वह बोतल घटना स्थल से गायब पाया गया. फिलहाल मौत के सही कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है कि किस हालात में महिला ने यह कदम उठाया. बहरहाल घटना का कारण जो भी हो यह तो प्रदेश से लौटने पर उसके पति एवं पुलिस अनुसंधान के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर किस बेबसी में मौत को गले लगाने पर मजबुर होना पड़ा. पारिवारिक कलह अथवा आर्थिक तंगी या फिर किसी अनहोनी के शिकार इन सारे सवालों का जवाब होने वाले पुलिस की जांच एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सामूहिक मौत का खुलासा होगा. घटना की सूचना पाकर पुलिस सभी शवो को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है.

इनपुट- जितेंद्र चौधरी 

ये भी पढ़िए - International Yoga Day 2023: गर्भवती महिलाओं के लिए लाभदायक है योग का यह आसन, प्रसव के दौरान दर्द से मिलती है राहत

Trending news