Bihar News: मिड डे मील का भोजन मैन्यू के अनुसार नहीं, आक्रोशित बच्चों ने किया प्रदर्शन
Advertisement

Bihar News: मिड डे मील का भोजन मैन्यू के अनुसार नहीं, आक्रोशित बच्चों ने किया प्रदर्शन

Bihar News: जमुई जिले के चकाई प्रखंड के यूएमएस कोकहरा के बच्चों एवं अभिभावकों ने शनिवार को स्कूल में प्रदर्शन किया.

(फाइल फोटो)

जमुई: Bihar News: जमुई जिले के चकाई प्रखंड के यूएमएस कोकहरा के बच्चों एवं अभिभावकों ने शनिवार को स्कूल में प्रदर्शन किया. छात्र एवं बच्चे स्कूल के प्रभारी एचएम विशुनदेव यादव द्वारा एनजीओ द्वारा आपूर्ति किये जाने वाले मिड डे मील नहीं खिलाये जाने से नाराज थे.

ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में प्रभारी एचएम द्वारा मनमानी की जाती है. मिड डे मील के नाम पर बच्चों को घटिया खाना दिया जाता है. अब जब विभागीय आदेश के आलोक में एनजीओ द्वारा गुणवत्तायुक्त बना हुआ मिड डे मील स्कूल भेजा जा रहा है तो एचएम द्वारा मनमाने तरीके से उसे वापस भेज दिया जा रहा है. जिससे बच्चों को गुणवत्तायुक्त मिड डे मील का लाभ नहीं मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में जुआ के अड्डों पर छापेमारी, इतने नगद के साथ तीन सट्टेबाज गिरफ्तार

बच्चों ने बताया कि स्कूल में कभी भी मैन्यू के अनुसार मिड डे मील नहीं बनता है.  मिड डे मील के नाम पर खिचड़ी, चावल और आलू की सब्जी ही दी जाती है.शनिवार को भी स्कूल में केवल खिचड़ी बनाई गई थी,उसमें भी गुणवत्ता का घोर आभाव था. जिससे बच्चे एवं अभिभावक आक्रोशित हो गए और उनका गुस्सा भड़क गया. 

रसोइया फुलवा देवी,उर्मिला देवी ने बताया कि मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन नहीं बनता है. उनलोगों ने कहा कि एचएम द्वारा जो उपलब्ध कराया जायेगा हमलोग वही खाना बनाते हैं. ग्रामीण एनजीओ द्वारा भेजे जा रहे मिड डे मील दिए जाने की मांग कर रहे थे. इस संबंध में प्रभारी एचएम विशुनदेव यादव से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि एनजीओ द्वारा मिड डे मील आपूर्ति किये जाने का हमलोग विरोध कर रहे हैं. प्रखंड के कई स्कूलों द्वारा एनजीओ के मिड डे मिल को वापस किया गया है. गांव के कुछ लोगों का मुझसे व्यक्तिगत रूप से विवाद चला आ रहा है. जिसको लेकर उनलोंगो द्वारा आरोप लगाया जा रहा है.

Abhishek Nirla

Trending news