लखीसराय में डीएम ने स्कूल का किया निरीक्षण, विकास कार्यों का लिया जायजा
Advertisement

लखीसराय में डीएम ने स्कूल का किया निरीक्षण, विकास कार्यों का लिया जायजा

डीएम ने गांव के निरीक्षण के दौरान पंचायत में मनरेगा, स्कूल, पीडीएस दुकान, सड़क, नल-जल योजना व स्वास्थएं सेवाएं के बारे में आम लोगों से जानकारी ली. डीएम ने गांव के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ने वाले बच्चों से मुलाकात की.

लखीसराय में डीएम ने स्कूल का किया निरीक्षण, विकास कार्यों का लिया जायजा

लखीसराय : लखीसराय जिले के बड़हिया प्रखंड के अतंर्गत जैतपुर गांव में सरकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए डीएम संजय कुमार सिंह पहुंचे. डीएम ने गांव में चल रही विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने स्थानीय लोगों से योजनाओं के बारे में जानकारी ली.

डीएम ने लोगों से बात कर सरकार की योजनाओं का लिया जायजा
डीएम ने गांव के निरीक्षण के दौरान पंचायत में मनरेगा, स्कूल, पीडीएस दुकान, सड़क, नल-जल योजना व स्वास्थएं सेवाएं के बारे में आम लोगों से जानकारी ली. डीएम ने गांव के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ने वाले बच्चों से मुलाकात की. इसके अलावा डीएम ने बच्चों से एमडीएम व पोषाहार के बारे में बच्चों से जानकारी ली. इस दौरान बीडीओ,सीओ, सीडीपीओ समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे. डीएम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को लंबित कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया.

डीएम ने पंचायतों में विकास योजना का किया निरीक्षण
डीएम ने बताया कि सरकार के निर्देश पर पंचायतों में विकास योजनाओं का निरीक्षण किया जा रहा है. इसी को लेकर जैतपुर पंचायत का निरीक्षण किया गया है. जिसमें खासकर स्कूल, मनरेगा कार्य, नली-गली, जल -नल समेत अन्य विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया गया है. साथ ही आम लोगों से बातचीत की गई. इस दौरान कुछ जगहों पर लोगों की शिकायत भी मिली है जिसे दूर करने का निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिया गया है. इसके साथ कुछ जगहों पर गड़बड़ी की शिकायत भी मिली है जिसकी जांच कराई जाएगी और दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी.

इनपुट-  राज किशोर मधुकर

ये भी पढ़िए- सासाराम तुतला भवानी के पास हैंगिंग ब्रिज पर उठ रहे सवाल, वन विभाग ने शुरू की जांच

Trending news