Bihar News: भागलपुर में इनकम टैक्स की छापेमारी, जमीन कारोबारी के घर 1.32 करोड़ बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2101153

Bihar News: भागलपुर में इनकम टैक्स की छापेमारी, जमीन कारोबारी के घर 1.32 करोड़ बरामद

Income Tax Raid: भागलपुर के बरारी हाउसिंग कॉलोनी स्थित जमीन कारोबारी के घर गुरुवार को एनआईए की छापेमारी हुए. रात करीब 8 बजे तक छापेमारी के दौरान करीब 1.32 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद जब्त की गई है.

जमीन कारोबारी के घर छापेमारी

भागलपुर: Income Tax Raid: भागलपुर में आईटी के साथ साथ NIA की टीम ने दबिश दी है. भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में प्रॉपर्टी डीलर शंकर यादव के घर पर आईटी के साथ-साथ NIA की 5 सदस्यीय टीम ने दबिश दी है. एनआईए की टीम रांची से पहुंची है. ये छापेमारी पिछले 14 घंटे से छापेमारी जारी है. बताया जा रहा है कि झारखंड के रांची के गैंगस्टर अमन साहू से शंकर यादव के तार जुड़े हुए हैं. अमन साहू का पैसा शंकर यादव भागलपुर में खपाता था. घर के अंदर नोट गिनने की मशीन, प्रिंटर, टीन का बक्शा ले जाया गया था.

मिली जानकारी के अनुसार प्रॉपर्टी डीलर शंकर यादव के घर से 1 करोड़ 32 लाख कैश के साथ कई प्रॉपर्टी के कागजात और जेवरात बरामद हुए हैं. वहीं प्रॉपर्टी डीलर शंकर यादव को अब NIA टीम गिरफ्तार कर सकती है. घर के बाहर पुलिस बलों की तैनाति है. मौजूद अधिकारी पत्रकारों से कुछ भी जानकारी साझा करने से परहेज कर रहे हैं. इसके अलावा एनआईए के हाथ अमन साहू गिरोह से जुड़े कई दस्तावेज भी लगे हैं. हालांकि, इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. छापेमारी के दौरान चर्चाओं ने उस समय जोर पकड़ लिया जब शंकर यादव के घर पर छापेमारी कर रही टीम ने नोट गिनने की मशीन मंगायी.

इस छापेमारी में एनआईए के अधिकारी व पदाधिकारियों के साथ- साथ रांची और पटना आयकर विभाग की सात सदस्यीय टीम भी छापेमारी करने आयी थी. छापेमारी की खबर सामने आते ही हाउसिंग कॉलोनी के साथ-साथ शहर के जमीन कारोबारियों और शंकर यादव से जुड़े लोगों के बीच इसकी चर्चा शुरू हो गई. यह छापेमारी अपराध के पैसे को कारोबार में इस्तेमाल करने के साथ-साथ आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में की गई है.

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher: BPSC शिक्षकों के लिए नया आदेश, ऐसा करने के बाद ही होगी स्कूल में ज्वाइनिंग

Trending news