सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली योगेन्द्र कोड़ा को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1754035

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली योगेन्द्र कोड़ा को किया गिरफ्तार

Bihar Police: लखीसराय में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली योगेन्द्र कोड़ा को जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के लठिया कोड़ासी से गिरफ्तार किया है.

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली योगेन्द्र कोड़ा को किया गिरफ्तार

लखीसराय:Bihar Police: लखीसराय में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली योगेन्द्र कोड़ा को जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र के लठिया कोड़ासी से गिरफ्तार किया है. सुरक्षाबलों को ये सफलता एएसपी अभियान मोतीलाल के नेतृत्व एसएसबी, एसटीएफ एवं जिला पुलिस बल द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली. गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली पर दोहरे हत्याकांड समेत पुलिस मुठभेड़ का पीरी बाजार एवं चानन में तीन मामले दर्ज हैं.

गिरफ्तार नक्सली नक्सली एरिया कमांडर अरविंद यादव,रावण कोड़ा एवं सुरेश कोड़ा का सहयोगी बताया जा रहा है. एसपी पंकज कुमार ने बताया कि नक्सली योगेन्द्र यादव की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है. गिरफ्तार योगेन्द्र कोड़ा वर्ष 2019 में पीरी बाजार के माधुरी कोल इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ में शामिल था. मुठभेड़ की घटना के पुलिस को कई नक्सली सामान भी बरामद हुआ था. इसके अलावा वर्ष 2019 में चानन थाना क्षेत्र के मननपुर बस्ती में दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिनदहाड़े एके -47 से देकर नक्सलियों ने बड़ी उपस्थिति दर्ज किया था अक्टूबर 2019 में पीरी बाजार के इलाकों में पुलिस के साथ घंटों मुठभेड़ कर अंधेरे का लाभ उठाकर नक्सली भागने में सफल रहा था. इसकी तलाश पुलिस लगातार कर रही थी.

एसपी ने बताया कि लगातार पुलिस कार्रवाई से नक्सली बैकफुट पर है और लगातार कार्रवाई की बात कही. अन्यथा पुलिस के सामने नक्सलियों से आत्मसमर्पण की अपील की. योगेन्द्र कोड़ा की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है. पुलिस ने फिलहाल गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है. वहीं उसके अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जिले में जल्द ही नक्सलियों की सफाया हो जाएगा.

इनपुट-राज किशोर मधुकर

ये भी पढ़ें- राकेश सिन्हा का कांग्रेस पर हमला, कहा- लोकतंत्र के लिए काला धब्बा है आपातकाल

 

Trending news