Bihar News: डीआरएम ने किया झाझा रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण, विकास कार्यों को लेकर दिए ये निर्देश
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1989564

Bihar News: डीआरएम ने किया झाझा रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण, विकास कार्यों को लेकर दिए ये निर्देश

Jhajha Railway Station Inspection: आज, 02 दिसंबर 2023 को डीआरएम ने जमुई के झाझा रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली. 

Bihar News: डीआरएम ने किया झाझा रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण, विकास कार्यों को लेकर दिए ये निर्देश

Bihar News: जमुई के झाझा रेलवे स्टेशन पर दानापुर रेल मंडल के डीआरएम ने शनिवार को अपने अन्य अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण किया.  निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने प्लेटफार्म पर साफ-सफाई का जायजा लिया. साथ ही बालू साइडिंग स्थल पर लाइट की व्यवस्था न होने पर उन्होंने संबंधित अधिकारी को तुरंत दुरुस्त करने का आदेश दिया. इसके अलावा स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से बातचीत की. 

विकास कार्यों का लिया जायजा 

डीआरएम ने बताया कि पटना से झाझा तक रुटिग निरीक्षण था, जिसको लेकर वह हर स्टेशन पर निरीक्षण करते हुए झाझा पहुंचे और यहां पर कई तरह की जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली. एफओबी अप प्लेटफार्म तक बने रहने के संदर्भ में उन्होंने बताया कि डाउन प्लेटफार्म पर एफओबी निर्माण की स्वीकृति भेज दी गई है. जब स्वीकृत होगा तो डाउन प्लेटफार्म पर भी पूर्ण रूप से एफओबी का निर्माण किया जाएगा. प्लेटफार्म पर कोच इंडिकेटर चालू होने के संदर्भ में भी डीआरएम ने बताया कि प्रस्ताव दे दिया गया है जब रेलवे बोर्ड की ओर से प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी, तब हर व्यवस्था यहां पर उपलब्ध कर दी जाएगी. उन्होंने ने बताया कि रेलवे बोर्ड जिन जिन चीजों का प्रस्ताव पारित करेगा, वैसे वैसे ही झाझा में विकास कार्य किया जाएगा. 

वहीं आरक्षण टिकट काउंटर को दो टाइम तक संचालित किए जाने पर डीआरएम ने कहा कि इस संदर्भ में भी ध्यान देंगे. मौके पर दानापुर के अधीनस्थ अधिकारी के साथ झाझा के यातायात निरीक्षक रवि गुप्ता, आईओडब्लू ओमप्रकाश, सीएचआई गिरीश सिंह, अनिल कुमार, आरपीएफ एसआई बबन प्रसाद सहित कई अधिकारी मौजूद थे. 

इनपुट- अभिषेक निराला 

ये भी पढ़ें- लखीसराय गोलीकांड के पीड़ित परिजनों ने एक बार फिर से JDU नेता पर लगाए गंभीर

Trending news