वाह रे व्यवस्था! बच्चे तो बच्चे, कुत्ते भी साथ में ही खा रहे मिड डे मील का खाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1849853

वाह रे व्यवस्था! बच्चे तो बच्चे, कुत्ते भी साथ में ही खा रहे मिड डे मील का खाना

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के लाख प्रयास के बावजूद जमुई के शिक्षा विभाग में कोई सुधार फिलहाल होता नहीं दिख रहा है.

वाह रे व्यवस्था! बच्चे तो बच्चे, कुत्ते भी साथ में ही खा रहे मिड डे मील का खाना

जमुई: Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के लाख प्रयास के बावजूद जमुई के शिक्षा विभाग में कोई सुधार फिलहाल होता नहीं दिख रहा है. दरअसल पिछले दिनों झाझा प्रखंड के एक विद्यालय में बच्चों के भोजन में गुटके का रैपर तो वहीं गिद्धौर प्रखंड के एक विद्यालय में सड़ा हुआ चावल मिला था. जिसके बाद अब जमुई सदर प्रखंड के मध्य विद्यालय से एक मानवता को शर्मसार कर देने वाला वीडियो सामने आया है. जिसमें मिड डे मील का भोजन खाते बच्चों के बगल में आवारा कुत्ता भी खाना खा रहा है. एक तरफ बच्चियां प्लेट में लेकर खाना खा रहीं हैं तो उसी समय मौजूद आवारा कुत्ते भी जमीन पर गिरा खाना खा रहे हैं.

ऐसा ही वीडियो जमुई जिले के जमुई प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय ढंढ से सामने आया है. जिसमें साफ देखा जा सकता है कि एमडीएम का भोजन बच्चों को वितरण किया गया. बच्चे बरामदे पर बैठकर खाना खा रहे हैं और बगल में आवारा कुत्ते भी खा रहे हैं. यह मामला महज जिला मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूर सदर प्रखंड के मध्य स्कूल ढंढ का है. वहीं इसी स्कूल में 2 दिन पूर्व एक वीडियो सामने आया था जिसमें बच्चे शौचालय की दीवारों का रंग-रोगन कर रहे हैं. दोनों ही मामला सामने आने के बाद अब यह सवाल उठ रहा है कि आखिर सरकारी स्कूलों में बच्चे के साथ स्कूल टीचर क्या कुछ कर रहे हैं.

स्कूल की कक्षा की छात्रा अंशु कुमारी ने बताया कि कुत्तों का बच्चों के साथ खाना यहां कोई नई बात नहीं है. हर दिन कुत्ते, बकरी आ ही जाते हैं. हम लोग 7वीं और 8वीं क्लास के बच्चे यहां खाना नहीं खाते हैं. कुत्ता खाना खाने के दौरान अपनी लार टपका देता है. वहीं इस मामले को लेकर स्कूल के प्रभारी रमाकांत शर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि सभी बच्चे खा लिए थे. लास्ट में कुछ बच्चियां बची हुई थी. रसोइया झाड़ू देने आ ही रही थी. गेट खुला होने के कारण कुत्ता खाने के लोभ में अंदर आ जाता है. सफाई पर हमेशा ध्यान दिया जाता है. वही इस मामले को लेकर एमडीएम प्रभारी सह डीपीओ मानस मिलिंद ने कहा कि इस मामले में डीईओ से बात हो गई है, उचित कार्रवाई होगी.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Bihar News: राखी बांधकर घर लौट रही बहन हुई दुर्घटना का शिकार, हादसे में चार वर्षीय बेटे की मौत

Trending news