Begusarai News: बेगूसराय के मंडल कारा में विचाराधीन कैदी ने की खुदकुशी, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2451069

Begusarai News: बेगूसराय के मंडल कारा में विचाराधीन कैदी ने की खुदकुशी, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

Begusarai Mandal Jail: इस घटना के बाद जेल-प्रशासन मामले की लीपापोती में जुटा है. उसने आनन-फानन में रात को ही शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है.

बेगूसराय मडंल कारा

Undertrial Prisoner Suicide In Begusarai Mandal Jail: बिहार के बेगूसराय से बड़ी खबर सामने आई है. यहां मंडल कारा मे बंद एक विचाराधीन कैदी द्वारा आत्महत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस आत्महत्या के मामले मे जेल मे बंद कैदियों की देखरेख पर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा हैं. वहीं इस आत्महत्या के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जेल के अंदर कैदी द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया. बताया जा रहा है कि युवक और उसकी मां बीते कुछ महीनों से प्रेम-प्रसंग मे अपहरण और आर्म्स एक्ट के मामले में मंडल कारा में बंद थे. अब युवक द्वारा जेल के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई है. मृत युवक की पहचान बखरी थाना क्षेत्र के घाघरा के रहने वाले परमानंद तांती का पुत्र रणवीर कुमार ताती के रूप में की गई है. 

बताया जा रहा है कि युवक और उसकी मां 14 अगस्त से जेल मे बंद हैं. जहां आज मौका पाकर युवक ने खिड़की में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. इस खबर के सामने आने के बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस घटना से जेल-प्रशासन सकते में है. जेल अधीक्षक ने बताया कि युवक आर्म्स एक्ट और प्रेम प्रसंग में अपहरण के मामले मे अपनी मां के साथ जेल में आया था. उसने मौका पाकर उसने खिड़की मे फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद जेल-प्रशासन ने आनन-फानन में शव को अपने कब्जे में लेकर रात में ही पोस्टमार्टम करने के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें- डॉक्टर बना हैवान! RJD नेता के डॉ बेटे ने हॉस्पिटल में किशोरी से किया रेप का प्रयास

जेल-प्रशासन अब कागजी प्रक्रिया पूरी करके आगे की कारवाई में जुटा है. बता दें कि हाल ही में बिहार के कई जिलों के जेलों में छापामारी अभियान चलाया गया था. इसमें जेल से कैंची, चाकू, बेल्ट, संदिग्ध मोबाइल समेत कई अन्य चीजें जब्त की गईं थीं. जिन जिलों में छापामारी की गई है, उनमें औरंगाबाद, आरा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, बेतिया और मोतिहारी सेंट्रल जेल हैं. इसके अलावा पटना की बेऊर जेल, मसौढ़ी जेल, फुलवारी जेल, दानापुर जेल और पटना सिटी सहित कई जेलों में एक साथ छापा मारा गया था. हालांकि, इस दौरान बेगूसराय का मंडल कारा छूट गया था. वहीं अब इसी जेल में कैदी द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आया है.

रिपोर्ट- जितेंद्र चौधरी

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news