Bihar Road Accident: हादसों का कहर, 24 घंटे में गई 14 लोगों की जान, इन घटनाओं से हिल गया पूरा बिहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2153543

Bihar Road Accident: हादसों का कहर, 24 घंटे में गई 14 लोगों की जान, इन घटनाओं से हिल गया पूरा बिहार

Bihar Road Accident: बिहार के कई जिलों में अलग-अलग सड़क हादसा सामने आया है. इन हादसों में कई लोगों की मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए है. राज्य के इन हादसों से बिहार हिल गया.

बिहार में सड़क दुर्घटना

Bihar Road Accident: 11 और 12 मार्च, 2024 बिहार को बिहार में कई सड़क हादसे हुए. इन हादसों में राज्य के करीब 14 लोगों की मौत हो गई. मधुबनी में बारात जा रही डीजे रथ गाड़ी खंभे से टकरा गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. तो 11 मार्च की रात गया में बाइक सवार चार लोगों की ट्रक से कुचलने की वजह से मौत हो गई थी. सासाराम में ट्रक की टक्कर से पिता-पुत्री की मौत हो गई. इस ऑर्टिकल में हम जानने कि कोशिश करेंगे की पिछले 24 घंटे में बिहार में कितने सड़क हादसे हुए और कहां हुए. साथ ही कितने लोगों की जान गई. 

घटना नंबर 1: मधुबनी, 3 लोगों की मौत
मधुबनी में बारात जा रही डीजे रथ गाड़ी खंभे से टकरा गई, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. जबकि, सात लोग जख्मी हो गए. जिन्हें डीएमसीएच और पीएमसीएच रेफर किया गया. घटना लौकहा थाना क्षेत्र के लौकहा स्टेशन के पास की है. बताया जा रहा है कि बारात नेपाल के गोविंदपुर से नहरी सिसवार गांव जा रही थी, तभी हादसा हो गया. दरअसल, अंधरामठ थाना के इंडो-नेपाल बॉर्डर स्थित गांव नेउर से बारात में शामिल डीजे लदा पिकप अनियंत्रित होकर लौकहा रेलवे गुमटी के समीप खंभे से जा टकराई. इधर, घटना की जानकारी पाकर स्थानीय पुलिस घटनास्थल पहुंचकर राहत बचाव कार्यों में जुट गये. फुलपरास डीएसपी सुधीर कुमार ने 3 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

घटना नंबर 2: गया, 4 युवक की मौत
गया में 11 मार्च, 2024 सोमवार की देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया था. इस हादसे में 4 युवकों की मौत हो गई थी. ये चारों युवक बाइक पर सवार होकर बारात में शामिल हो होने जा रहे थे. इस दौरान रास्ते में ट्रक ने चारों को रौंद दिया. यह हादसा गया के बेलागंज थाना क्षेत्र के NH 83 पर स्थित रामपुर मोड़ पर हुआ था.

घटना नंबर 3: सासाराम, पिता-पुत्री की मौत
सासाराम के दरीगांव थाना के महरानियां के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. जिसमें पिता-पुत्री की मौत हो गई, जबकि पुत्री की मां गंभीर रूप से घायल हो गई. बता दें कि तिलौथू के हुरका के रहने वाले संतोष गुप्ता अपनी पत्नी मंचन देवी और पुत्री अंजली को बाइक पर बिठाकर एक रिश्तेदारी से लौट रहे थे. इस दौरान महरानियां के पास हादसे का शिकार हो गए. 

घटना नंबर 4: बेगूसराय, 1 की मौत 
बेगूसराय में ट्रैक्टर ने बाइक सवार दंपती को कुचल दिया, जिससे पति की मौत हो गई. वहीं, पत्नी और बच्चे मामूली रूप से जख्मी हो गए. घटना गढ़पुरा हसनपुर मुख्य पथ में कोरैय बाबा स्थान के समीप की है. मृतक रोसड़ा थाना क्षेत्र के मर्रा गांव के 25 वर्षीय जितेंद्र यादव बताया गया. बेगूसराय नगर थाना द्वारा शव की सारी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस घटना के संबंध में थाना अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बाद सूचना मिली कि बेगूसराय में इलाज के दौरान जितेंद्र की मौत हो गई है. नगर थाना के माध्यम से उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. जिस गाड़ी से दुर्घटना हुई है उसका अभी पता नहीं चल पाया है.

घटना नंबर 5: कैमूर, 1 की मौत
कैमूर में मुंशी के साथ बकाया पैसा का वसूली कर लौट रहे बाइक सवार मजदूर को तेज रफ्तार मिट्टी लदे ट्रैक्टर ने अखलासपूर के पास रौंद दिया. हादसे में बाइक सवार मुंशी समेतत मजदूर बुरी तरह घायल हो गया. दोनों घायल को इलाज के लिये सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरा मजदूर की मौत हो गई. मृत मजदूर जलालपुर निवासी नन्दू बिंद का बेटा 32 वर्षीय राजिंदर बिंद बताया जाता है. जबकि ट्रैक्टर के धक्के का शिकार हुआ मुंशी सोनहन थानाक्षेत्र के सैथा गांव निवासी जयप्रकाश विंद बताया है, जिसका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा.

घटना नंबर 6: जहानाबाद, एक मजदूर की मौत
जहानाबाद में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. जहां एक अनियंत्रित स्कार्पियो ने दो मजदूर को रौंद दिया, जिससे एक कि घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना परस बिगहा थाना क्षेत्र के पिंजौर-बेलदारी बीघा गांव के पास की है. घायल मजदूर को आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. मृतक की पहचान पिंजौर गांव निवासी परमेश्वर मांझी के रूप में की गई है, जबकि घायल मजदूर का नाम सन्नी कुमार बताया जा रहा है. इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गयी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. साथ ही मामले की छानबीन करने में जुटी है.

घटना नंबर 7: अरवल, एक की मौत
अरवल जिले के मेहंदिया थाना क्षेत्र के बेलसार लख के पास नहर रोड पर बड़े वाहनों के रोक के लिए लगाए गए बैरिकेडिंग से टकराकर एक युवक डीजे के मशीन में फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई. मेहंदिया थाना क्षेत्र के टेरी पंचायत के अयोध्या बिगहा में शादी समारोह से डीजे बजा कर वापस देर रात अपने घर लौट रहा था. तभी डीजे बजाने वाला युवक वाहन के ऊपरी छत पर बैठा था. डीजे के गाने के धुन पर वाहन चालक तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहा था. अंधेरा होने की वजह से चालक को ऊपरी बेरीकेटिंग नहीं दिखी. चालक अपनी मस्ती में गाड़ी चला रहा था, तभी बैरिकेडिंग से युवक टकरा गया. टक्कर के बाद डीजे चालक पिकअप गाड़ी को थाने में लगाकर फरार हो गया. पुलिस ने डीजे की मशीन में फंसे युवक को डीजे के गाड़ी से ही सदर अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. डॉक्टरों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र के चौरी गांव के रहने वाले रामप्रवेश यादव का पुत्र सुभाष यादव के रूप में की गई.

घटना नंबर 8: भोजपुर में रफ्तार का कहर, 1 बच्चे की मौत
आरा बक्सर मुख्य मार्ग पर गजराजगंज के समीप दो दिन पूर्व सड़क हादसे में जख्मी बालक की मौत हो गई. इलाज के दौरान पटना के निजी अस्पताल में सोमवार की दोपहर उसने दम तोड़ दिया. मृत बालक बक्सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के एकौना गांव निवासी रमेश राय का 5 वर्षीय पुत्र लक्ष्य राय है. मृत बालक के मामा मुन्ना राय ने बताया कि उनके छोटे भाई पवन राय का 4 मार्च को तिलक और 11 मार्च को बारात था, जिसमें वह अपने माता-पिता के साथ शामिल होने के लिए 9 मार्च बहोरनपुर थाना क्षेत्र के बहोरनपुर गांव अपने नानी के घर आया था.

यह भी पढ़ें: सड़क हादसों से दहला बिहार, अलग-अलग शहरों में हुई दुर्घटनाओं में 1 की मौत

इसके बाद उसी दिन शनिवार की दोपहर वह उनके भाई पवन राय, मां सरिता देवी, पिता रमेश राय और मौसी के साथ बोलेरो पर सवार होकर मार्केटिंग करने के लिए आरा आ रहा था. इसी दौरान आरा-बक्सर नेशनल हाईवे पर गजराजगंज फोरलेन पर अचानक बोलेरो खराब हो गई. जिसके बाद उन लोगों द्वारा बोलेरो हाईवे पर सड़क किनारे खड़ा कर फोन कर मैकेनिक को बुलाया जा रहा था. उसी समय सभी लोग बोलेरो में ही बैठे थे. तभी पीछे से आ रही कंटेनर ने सड़क किनारे खड़ी बोलेरो में जोरदार टक्कर मार दी. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. जबकि बोलेरो पर सवार अन्य मामूली रूप से जख्मी हो गए थे.

घटना नंबर 9: नवादा,टेम्पो-ट्रक की टक्कर
नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड अंतर्गत बिहार और झारखंड की सीमा स्थित दर्शन नाला के समीप एक अनियंत्रित ट्रक ने यात्री से भरे टेंपो को जोरदार टक्कर मार दिया. जिससे टेंपो अनियंत्रित होकर लगभग 15 फीट खाई में जा गिरा. इस दुर्घटना में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए. जिसे इलाज के लिए सभी को सरकारी एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोविंदपुर भेजा गया. 

Trending news