इंस्टाग्राम स्टार ने फैंस के साथ की धोखाधड़ी, 400 करोड़ लेकर फरार, जारी हुआ गिरफ़्तारी वारन्ट
Advertisement

इंस्टाग्राम स्टार ने फैंस के साथ की धोखाधड़ी, 400 करोड़ लेकर फरार, जारी हुआ गिरफ़्तारी वारन्ट

महिला पर आरोप है कि फॉरेन एक्सचेंज ट्रेंडिंग स्कैम के ज़रिए हज़ारों फॉलोअर्स को अपने जाल में फंसा लिया. इस फेमस यूट्यूबर महिला ने अपने फैंस से इन्वेस्टमेंट पर बड़े मुनाफा होने का वादा किया था. 

इंस्टाग्राम स्टार ने फैंस के साथ की धोखाधड़ी, 400 करोड़ लेकर फरार, जारी हुआ गिरफ़्तारी वारन्ट

Youtube Fraud: एक फेमस यूट्यूबर पर 400 करोड़ रुपये भी ज़्यादा की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. यह मामला थाईलैंड का है. महिला का नाम नथामोन खोंगचाक (Natthamon Khong) है. इस महिला का Nutty's Diary के नाम से एक यूट्यूब चैनल है.  जिसके 8 लाख 47 हज़ार से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. यहां वह डांस वीडियोज पोस्ट करती रहती थीं. इंस्टाग्राम पर भी नथामोन के 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. जहा पर वह फॉरेक्स ट्रेडर्स के प्राइवेट कोर्सेज का प्रचार करती रहती थीं.

किया बड़े मुनाफे का वादा

महिला पर आरोप है कि फॉरेन एक्सचेंज ट्रेंडिंग स्कैम के ज़रिए हज़ारों फॉलोअर्स को अपने जाल में फंसा लिया. इस फेमस यूट्यूबर महिला ने अपने फैंस से इन्वेस्टमेंट पर बड़े मुनाफा होने का वादा किया था. नेशनल नयूज़पेपर की एक रिपेर्ट के मुताबिक, 6 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने महिला को इन्वेस्टमेंट के लिए पैसे दिए थे. महिला का वादा था की 35 फीसद तक का रिटर्न वापिस होगा. लेकिन वैसा नहीं हुआ. खूबसूरत यूट्यूबर और इंस्टाग्राम स्टार अपने फैंस के 400 करोड़ रुपए लेकर कहीं ग़ायब हो गई हैं. महिला के खिलाफ गिरफ़्तारी का वारेंट जारी हो चुका है.

यह भी पढ़ें: 'उइगर मुसलमानों जैसा हो जाएगा ताइवान के लोगों का हाल' अमेरिका ने दी चेतावनी

रोज़ाना आ रहे नए-नए पीड़ित

ग़ौरतलब है कि इस मामले में अब तक फेमस यूट्यूबर नथामोन का इस पर कोई जवाब नहीं आया है. साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CCIB) के पुलिस ऑफिसर वताना केटुम्पाई ने कहा- टइंटरनेट क्राइम्स की जांच में लगे थाईलैंड पुलिस के एक यूनिट ने पिछले हफ्ते धोखाधड़ी के मामले में नथामोन के खिलाफ अरेस्ट वारेंट जारी किया था.' ऑफिसर ने आगे कहा कि-'रोज़ाना नए-नए पीड़ित सामने आते हैं. वह लाखों रुपए की चपत का दावा करते हैं'

आपको बता दें कि अबतक इस मामले में 102 शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं. जिसमें शिकायत करने वालों ने दावा किया है कि करीब 6.5 करोड़ रुपए गंवाए हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news