इमरान को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर पथराव, DIG समेत कई जख्मी, जानिए क्या बोले- खान
Advertisement

इमरान को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर पथराव, DIG समेत कई जख्मी, जानिए क्या बोले- खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के आह्वान पर देश के अलग-अलग शहरों में उनकी हिमायत में विरोध प्रदर्शन हुए, जबकि लाहौर में ज़मान पार्क के बाहर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं और पुलिस अभी भी इमरान खान को गिरफ्तार

इमरान को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर पथराव, DIG समेत कई जख्मी, जानिए क्या बोले- खान

Imran Khan Arrest News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के आह्वान पर देश के अलग-अलग शहरों में उनकी हिमायत में विरोध प्रदर्शन हुए, जबकि लाहौर में ज़मान पार्क के बाहर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं और पुलिस अभी भी इमरान खान को गिरफ्तार ना कर सकी. इस्लामाबाद पुलिस पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को लाहौर में उनके आवास जमान पार्क के बाहर गिरफ्तार करने के लिए कई घंटों वहां रही, लेकिन कार्यकर्ताओं के साथ झड़पें हुईं और आंसू गैस के गोले दागे गए.

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि पुलिस मुझे गिरफ्तार करने निकली है और उन्हें लगता है कि अगर इमरान खान जेल गए तो देश सो जाएगा, लेकिन आपको इसे गलत साबित करना होगा. उन्होंने कहा कि आपको अपने अधिकारों और सच्ची आजादी के लिए लड़ना होगा और बाहर निकलना होगा. अगर मैं जेल जाता हूं या मारा जाता हूं, तो आपको यह साबित करना होगा कि इमरान खान के बिना भी यह देश संघर्ष करेगा. सबसे खराब किस्म की गुलामी और एक आदमी का शासन देश इसे कभी स्वीकार नहीं करेगा.

इस्लामाबाद पुलिस दोपहर करीब दो बजे इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस की भारी टुकड़ी के साथ उनके आवास जमान पार्क पहुंची. एक बख्तरबंद गाड़ी की मदद से पुलिस धीरे-धीरे इमरान खान के आवास की तरफ बढ़ी और इस दौरान पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, जबकि पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया. 

पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे डीआईजी ऑपरेशंस इस्लामाबाद बुखारी लाहौर के जमान पार्क के बाहर पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में घायल हो गए. फुटेज में देखा जा सकता है कि डीआईजी इस्लामाबाद को चलने में दिक्कत हो रही है और पुलिसकर्मी उनका साथ दे रहे हैं. हालांकि बाद में उनकी सेहत को लेकर अपडेट आया कि वो ठीक हैं. 

जमान पार्क के बाहर मौजूद 'डॉन' के एक रिपोर्टर ने कहा कि पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के बाद शाम को रेंजर्स की एक टुकड़ी ज़मान पार्क के बाहर भी पहुंची. उन्होंने कहा कि जमान पार्क के ऊपर हेलीकॉप्टर भी चक्कर लगा रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह कानून प्रवर्तन एजेंसियों के ऑपरेशन का हिस्सा है या नहीं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news