US के सैक्रामेंटो में गोलीबारी में छह लोगों की मौत, 10 घायल; हमलावर का सुराग नहीं
Advertisement

US के सैक्रामेंटो में गोलीबारी में छह लोगों की मौत, 10 घायल; हमलावर का सुराग नहीं

सैक्रामेंटो पुलिस के प्रमुख काथी लेस्टर ने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात लगभग दो बजे गोलीबारी की घटना हुई. उन्होंने कहा कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो छह लोगों के शव मिले.

हमले के बाद का दृश्य

सैक्रामेंटोः अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया की राजधानी सैक्रामेंटों के एक व्यस्त इलाके में गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए. गोलीबारी करने वाले आरोपी की तलाश की जा रही है. सैक्रामेंटो पुलिस के प्रमुख काथी लेस्टर ने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात लगभग दो बजे गोलीबारी की घटना हुई. उन्होंने कहा कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो छह लोगों के शव मिले.

हमलावर के बारे में लोगों से सूचना देने की अपील
घटना में घायल हुए 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. फिलहाल अधिकारियों को यह नहीं पता कि गोलीबारी में कितने लोग शामिल थे. पुलिस ने गोलीबारी करने वाले व्यक्ति के बारे में लोगों को सूचनाएं देने के लिए कहा है. कैलिफोर्निया के गवर्नर गविन न्यूसम ने एक बयान में कहा कि उनका प्रशासन कानूनी एजेंसियों के साथ निकटता से काम कर रहा है.

वीडियो में लोग सड़कों पर भागते हुए नजर आए
सैक्रामेंटो के मेयर डेरेल स्टीनबर्ग ने घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने गोलीबारी की बढ़ती घटनाओं को राज्य, देश के लिए चिंताजनक बताया. ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में लोग सड़कों पर भागते हुए नजर आए जबकि पृष्ठभूमि में गोलियां चलने की आवाज आ रही थी. मौके पर कई एंबुलेंस भी जाती हुई दिखीं. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. जिस जगह गोलीबारी की घटना हुई वहां पर कई रेस्तरां और बार हैं. लोगों से घटनास्थल की तरफ जाने से परहेज करने को कहा गया है.

घटनास्थल पर मची चीख-पुकार 
सामुदायिक कार्यकर्ता बेरी ऑकुइस ने कहा कि गोलीबारी के तुरंत बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कई घायलों को देखा. एक युवती के शरीर से खून निकल रहा था. एक लड़की चिल्ला रही थी कि उसकी बहन को गोली लगी है. एक महिला अपने बेटे को खोज रही थी.

Zee Salaam Live Tv

Trending news