Pakistan: टीवी में मुसलमानों की सकारात्मक तस्वीर बहुत कम दिखाई जाती है: इमरान खान की बीवी
Advertisement

Pakistan: टीवी में मुसलमानों की सकारात्मक तस्वीर बहुत कम दिखाई जाती है: इमरान खान की बीवी

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की बीवी जमाइमा खान का कहना है कि पाकिस्तान के लोगों को दहशतगर्द के तौर पर दिखाया जाता है जो बड़ा मसला है.

Pakistan: टीवी में मुसलमानों की सकारात्मक तस्वीर बहुत कम दिखाई जाती है: इमरान खान की बीवी

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की बीवी जमाइमा खान ने कहा है कि टीवी में मुसलमानों की सकारात्मक तस्वीर बहुत कम दिखाई जाती है. पाकिस्तानियों को हमेशा दहशतगर्द या खुदकुश बमबार के तौर पर दिखाया जाता है. जमाइमा खान ने  'वाट्स लौ गाट टू डू विद इट' नाम की फिल्म बनाई है. 

ब्रिटेन की फिल्म प्रोड्यूसर जमाइमा खान ने ब्रिटेन की न्यूज एजेंसी 'इस्काई न्यूज' को एक इंटरव्यू देते हुए कहा कि 'वाट्स लौ गाट टू डू विद इट' (What’s Love Got To Do With It) उनकी जिंदगी से बहुत प्रभावित है. उन्होंने अपने शौहर इमारान खान के साथ पाकिस्तान में 10 साल गुजारे हैं. 

उन्होंने अपनी फिल्म पर बात करते हुए बताया कि फिल्म में इस्लामोफोबिया जैसे अहम मामले को चैलेंज किया गया है. 49 साल की जमाइमा खान का कहना है कि टीवी में मुसलमानों की सकारात्मक तस्वीर बहुत कम दिखाई जाती है. पाकिस्तानियों को हमेशा दहशतगर्द या आत्मघाती हमलावर के तौर पर दिखाया जाता है. 

ख्याल रहे कि जमाइमा खान की इमरान खान से 1995 में शादी हुई थी. उनके इमरान खान से दो बेटे हैं. इमरान खान की पूर्व पत्नी ने बताया कि उनके बेटों के अंग्रेजी नाम न होने की वजह से उनसे एयरपोर्ट पर गैर जरूरी पूछ गछ की जाती है. उनका कहना था कि जब वह सफर के लिए एयरपोर्ट जाती हैं तो जहाज पर बैठने से पहले कई घंटे इंतजार करना पड़ता है. लेकिन मुझसे पूछताछ नहीं होती है.

यह भी पढ़ें:  Bilawal Bhutto: मुशर्रफ़ की मौत के बाद बिलावल ने बदली अपनी Twitter प्रोफाइल तस्वीर ; इन लोगों की लगाई Photo

ब्रिटिश फिल्म निर्माता जमाइमा खान ने कहा कि ऐसी फिल्म बनाना बहुत मुश्किल है जहां अमेरिका में अच्छे मुसलमान हों, मुझे लगता है कि इस्लामोफोबिया एक वास्तविक समस्या है. उन्होंने कहा कि इस्लामोफोबिया नस्लवाद जितनी ही बड़ी समस्या है.

जमाईमा खान की इस फिल्म की कहानी मुख्य रूप से ब्रिटेन के बहुसांस्कृतिक समुदाय में अरेंज मैरिज पर आधारित है. फिल्म पाकिस्तानी संस्कृति को भी दर्शाती है क्योंकि यह पाकिस्तानी मूल के पात्रों के इर्द-गिर्द घूमती है.

जेमिमा खान की यह फिल्म यूके के सिनेमाघरों में 24 फरवरी को रिलीज होगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news