ईरान: कट्टरपंथियों ने स्कूल में सैंकड़ों छात्राओं को खिलाया ज़हर, वजह कर देगी हैरान!
Advertisement

ईरान: कट्टरपंथियों ने स्कूल में सैंकड़ों छात्राओं को खिलाया ज़हर, वजह कर देगी हैरान!

Iran Girls School: ईरान के शहर क़ोम से हैरान कर देने वाली खबर आई है कि वहां सैंकड़ो छात्राओं को जहर दे दिया गया है. पढ़िए पूरी खबर

ईरान: कट्टरपंथियों ने स्कूल में सैंकड़ों छात्राओं को खिलाया ज़हर, वजह कर देगी हैरान!

Iran News: ईरान में एक बेहद दर्दनाक और हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. खबर पढ़ने के बाद ऐसा जाहिर हो रहा है कि ईरान में अफगानिस्तान के तालिबान राज से बुरा वक्त आ गया है. खबर मिली है कि यहा के क़ोम शहर में, लड़कियों के स्कूलों को बंद करने की एक मुहिम के दौरान सैकड़ों छात्राओं को जानबूझकर ज़हर खिला दिया गया है. जिन छात्राओं का जहर खिलाया गया है उनमें कईयों की हालत नाजुक बनी हुई है. 

एक इंटरनेशनल एजेंसी के मुताबिक ईरान के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने पुष्टि की है कि लड़कियों के स्कूलों को बदनाम करने के लिए क़ोम शहर में हाल के महीनों में सैकड़ों छात्राओं को को ज़हर दिया गया था ताकि इन लड़कियों के स्कूलों को बंद किया जा सके. स्वास्थ्य प्राधिकरण की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह जहर ज्यादातर दस साल की लड़कियों को दिया गया था, जिनमें से कई की हालत बिगड़ने की वजह से उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था. 

कौन हैं पादरी हिलारियन हेगी? जिन्हें कुरान की आयत ने बना दिया मुसलमान

बयान में कहा गया है कि छात्राओं को जहर देने के पीछे कुछ कट्टड़ लोगों का हाथ बताया जा रहा है, जो लड़कियों की शिक्षा के खिलाफ हैं और इस तरह की हरकतों से छात्राओं के माता-पिता को डराना चाहते हैं, ताकि वो अपनी बेटियों को स्कूल ही ना भेजें. ईरान के शिक्षा मंत्रालय ने इस मामले में एक जांच कमेटी का गठन किया है. लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और न ही किसी छात्रा की जहर खाने से मौत की खबर है. 

काबिले जिक्र है कि जांच के दौरान यह साबित हो गया है कि यह जहर रासायनिक यौगिकों का परिणाम था और ये सेना के ज़रिए इस्तेमाल किए जाने वाले रासायनिक यौगिक नहीं हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news