Pakistan: पाक आर्मी चीफ़ की पत्नी के पास 6 साल पहले नहीं था एक भी रुपया; 2.2 अरब की बनीं मालकिन
Advertisement

Pakistan: पाक आर्मी चीफ़ की पत्नी के पास 6 साल पहले नहीं था एक भी रुपया; 2.2 अरब की बनीं मालकिन

Pakistan Army Chief: पाकिस्तान के आर्मी चीफ़ जनरल क़मर जावेद बाजवा को लेकर एक हैरान वाली रिपोर्ट सामने आई है. जिसके मुताबिक़ उनकी पत्नी की कुल संपत्ति 2.2 अरब बताई गई है. अब इसकी जांच कराई जाएगी. 

Pakistan: पाक आर्मी चीफ़ की पत्नी के पास 6 साल पहले नहीं था एक भी रुपया;  2.2 अरब की बनीं मालकिन

Pakistan Army Chief: पाकिस्तान की एक वेबसाइट ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि आर्मी चीफ़ जनरल क़मर जावेद बाजवा के फैमिली मेंबर्स और रिश्तेदार उनके छह साल के कार्यकाल के दौरान अरबपति हो गए और उन्होंने कुल 12.7 अरब की प्रॉपर्टी जमा कर ली, जिसके बाद पाकिस्तान की सरकार ने उनकी टैक्स से मुताल्लिक़ डिटेल के लीक होने के मामले की जांच के आर्डर दिए. द फैक्टफोकस वेबसाइट ने ख़ुद को पाकिस्तान का डिजिटल मीडिया संस्थान बताते हुए जनरल बाजवा और उनके घरवालों के साल 2013 से लेकर साल 2021 तक की कथित संपत्ति संबंधी दस्तावेज़ शेयर किए.

जनरल बाजवा की पत्नी 2.2 अरब की मालकिन
जनरल बाजवा के कथित टैक्स रिकॉर्ड से मुताल्लिक़ रिपोर्ट के अनुसार, आर्मी चीफ़ जनरल क़मर जावेद बाजवा की पाकिस्तान में और पाकिस्तान के बाहर मालूम जायदाद और बिज़नेस की मौजूदा बाज़ार क़ीमत 12.7 अरब रुपये है. जनरल बाजवा 29 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं. ऐसे में इस महीने के आख़िर में रिटायर होने से कुछ दिन पहले जारी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जनरल बाजवा की वाइफ़ आयशा अमजद की प्रॉपर्टी 2016 में कुछ नहीं थी जो छह साल में 2.2 अरब रुपये (घोषित और ज्ञात) हो गई.

फाइनेंस मिनिस्टर ने जांच का दिया हुक्म
ख़बरों के मुताबिक़, इस रक़म में रेसिडेंटियल प्लॉट , कमर्शियल प्लॉट और फौज की तरफ से उनके हस्बेंड आर्मी चीफ़ जनरल क़मर जावेद बाजवा को दिए गए घरों की तफ़्सील शामिल नहीं है. फाइनेंस मिनिस्टर इस्हाक़ डार ने जनरल कमर जावेद बाजवा के अहलेख़ाना की टैक्स जानकारी के ग़ैर क़ानूनी और ग़लत तरीक़े से लीक होने का नोटिस लिया और इस मामले में जांच के अहकामात जारी करके 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट पेश करने की बात कही है.

29 नवंबर को रिटायर होंगे बाजवा
पाकिस्तान के मौजूदा आर्मी चीफ़ क़मर जावेद बाजवा 29 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं, ऐसे में रक्षा मंत्रालय ने अगले आर्मी चीफ़ के लिए पीएमओ को पांच नामों की एक लिस्ट भेजी है. जिसमें लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर, लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्ज़ा, लेफ्टिनेंट जनरल अज़हर अब्बास, लेफ्टिनेंट जनरल नोमान महमूद और लेफ्टिनेंट जनरल फैज़ हमीद का नाम शामिल है.

 

Watch Live TV

Trending news