Quad Summit 2022: जापान के दौरे पर PM मोदी, बाइडेन से इन मुद्दों पर होगी बात
Advertisement

Quad Summit 2022: जापान के दौरे पर PM मोदी, बाइडेन से इन मुद्दों पर होगी बात

Quad Summit 2022:  पीएम मोदी क्वाड समिट के नेताओं से निवेश, व्यापार, सुरक्षा, तकनीक समेत मुद्दों पर अहम बातचीत करेंगे. पीएम मोदी जैसे ही जापान पहुंचेंगे वह कार्यक्रम में शामिल हो जाएंगे.

pm modi

Qua Summit 2022: प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी 23-24 मई को जापान की यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी क्वाड सम्मिट के तमाम नेताओं से मिलेंगे तो वहीं वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा से भी मुलाकात करेंगे. 

यहां पीएम मोदी क्वाड समिट के नेताओं से निवेश, व्यापार, सुरक्षा, तकनीक समेत मुद्दों पर अहम बातचीत करेंगे. पीएम मोदी जैसे ही जापान पहुंचेंगे वह कार्यक्रम में शामिल हो जाएंगे. क्वाड समिट को अहम माना जा रहा है क्योंकि एशिया के कई देश आर्थिक सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहे हैं. 

यह क्वाड का एजेंडा

जापान के प्रधानमंत्री के कार्यालय में आयोजित की जाने वाली क्वाड की बैठक में पिछली बैठक में लिए गए फैसलों की समीक्षा की जाएगी. इसके अलावा हिंद प्रांत में आपसी साझेदारी और दूसरे देशों के साथ भागीदारी का ताना बाना मजबूत करना है. 

यह भी पढ़ें: नवापी मस्जिद का मामला बेरोजगारी के मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश बोले शरद पवार

इन मुद्दों पर होगी बात

क्वाड में जलवायू परिवर्तन और बढ़ती ईंधन की चुनौती यहां के नेताओं की अहम चिंता होगी. बैठक में इस बात पर जोर दिया जाएगा कि कैसे क्वाड देश एक दूसरे से तकनीकि साझेदारी करें. इसके अलावा तमाम देश इस बात पर गौर व फिक्र करेंगे कि कैसे वह एक साथ मिल कर कोरोना महामारी से मुकाबला करें. 

Live TV: 

Trending news