पाकिस्तान के इस दिग्गज ने अचानक किया सन्यास का ऐलान, तीनो फॉर्मेट में मचा चुके हैं धमाल
Advertisement

पाकिस्तान के इस दिग्गज ने अचानक किया सन्यास का ऐलान, तीनो फॉर्मेट में मचा चुके हैं धमाल

17 अक्टूबर 1980 को सरगोधा में अपनी आँखें खोलने वाले मुहम्मद हफीज ने 3 अप्रैल 2003 को शारजाह में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. 

File PHOTO

कराची: पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 मैच खेल चुके आलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास लेने का फैसला किया है. मोहम्मद हफीज ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया और वर्तमान में सीमित ओवरों के क्रिकेट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. हफीज ने तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम का नेतृत्व किया. इस दिग्गज ने एक टेस्ट 2 एकदिवसीय और 29 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व किया.

17 अक्टूबर 1980 को सरगोधा में अपनी आँखें खोलने वाले मुहम्मद हफीज ने 3 अप्रैल 2003 को शारजाह में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने उसी साल कराची के नेशनल स्टेडियम में और 28 अगस्त 2006 को ब्रिस्टल में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. मोहम्मद हफीज भी इस टीम का हिस्सा थे जब पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ इंजमाम-उल-हक के नेतृत्व में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 खेला था.

यह भी देखिए: इस साल दिवालिया हो सकता है श्रीलंका, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची महंगाई, खाने को तरसे लोग

मोहम्मद हफीज पाकिस्तान के उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जो अपने सख्त रुख के लिए जाने जाते हैं, खासकर मैच फिक्सिंग और अनुशासन के मामले में मोहम्मद हफीज़ काफी सख्त रवैया रखते थे.  मोहम्मद हफीज ने 392 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12789 रन बनाए और 253 विकेट लिए. उन्होंने पाकिस्तान के लिए तीन आईसीसी विश्व कप और छह टी20 विश्व कप खेले.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news