'आज गिरफ्तार हो जाएंगे इमरान खान', पाक मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताई 'अंदर की बात'
Advertisement

'आज गिरफ्तार हो जाएंगे इमरान खान', पाक मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताई 'अंदर की बात'

Imran Khan Arrest News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को लेकर पाक मीडिया ने दावा किया है कि उन्हें आज इस्लामबाद पुलिस गिरफ्तार कर लेगी. इस बारे में एक अहम मीटिंग हुई थी. जिसमें पूरा प्लान तैयार किया गया है. 

'आज गिरफ्तार हो जाएंगे इमरान खान', पाक मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताई 'अंदर की बात'

Imran Khan Arrest News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आज गिरफ्तार हो सकते हैं. इस्लामाबाद की अदालतों के निर्देशों के बाद आज इस्लामाबाद पुलिस इमरान खान गिरफ्तार कर सकती है. इस बारे में जियो न्यूज ने जराए के हवाले से जानकारी दी है. इस्लामाबाद की एक सेशन अदालत ने इस्लामाबाद की एक अदालत से संबंधित एक महिला जज को धमकी देने के मामले में खान के लिए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक 20 अगस्त को एफ-9 पार्क में एक रैली के दौरान इमरान खान ने न्यायिक मजिस्ट्रेट जेबा चौधरी, पुलिस अफसरों और न्यायपालिका धमकाने के मामले में खान पर मामला दर्ज किया गया था. इससे पहले दिन में, दीवानी न्यायाधीश राणा मुजाहिद रहीम ने खान के बार-बार पेश नहीं होने पर तीन पन्नों का सुरक्षित फैसला जारी किया और गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया.

यह भी पढ़ें: गे और लेस्बियन के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने क्यों किया इस्लाम का जिक्र? पढ़िए

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि इस्लामाबाद और लाहौर के पुलिस अफसरों के बीच एक मीटिंग के दौरान कई फैसले लिए गए. मीटिंग में हिस्सा लेने वालों ने फैसला किया कि इस्लामाबाद पुलिस को पूरी तरह से समर्थन दिया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि राजधानी की पुलिस बिना किसी बाधा के खान के जमान पार्क स्थित आवास पर पहुंचे. इसके अलावा इस्लामाबाद पुलिस जमान पार्क के लिए रवाना होने से पहले खान के मुख्य सुरक्षा अधिकारी से संपर्क करेगी.

दो अदालतों ने अलग-अलग मामलों में खान की गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है, हालांकि, वह बार-बार उनके सामने पेश नहीं हुए हैं और इसके बजाय, लाहौर में एक रैली आयोजित की और यहां से उन्होंने एक और रैली करने का ऐलान कर दिया है. इमरान खान ने रविवार को 'मीनार-ए-पाकिस्तान' पर सभा करने का ऐलान किया है. उन्होंने ऐलान किया कि रविवार को दोपहर 2 बजे मीनार पाकिस्तान में रैली करेंगे, हमें मिलकर लड़ना है. खान आगे कहते हैं कि सभी जानते हैं कि मेरी जान को खतरा है, देश में चोरों की टोली का बोलबाला है, देश इन चोरों के लिए और वास्तविक आजादी के लिए जवाबदेह नहीं होगा.

इससे पहले तोशखाना मामले में इस्लामाबाद पुलिस 5 मार्च को लाहौर भी पहुंची थी, लेकिन उन्हें बताया गया कि खान अपने जमान पार्क स्थित आवास पर नहीं हैं, जिसके नतीजे में पुलिस को खाली लौटना पड़ा था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news