Imran Khan Resign: इमरान खान ने किया इस्तीफे का ऐलान; अब पाक में फिर होंगे चुनाव?
Advertisement

Imran Khan Resign: इमरान खान ने किया इस्तीफे का ऐलान; अब पाक में फिर होंगे चुनाव?

Imran Khan Resign: इमरान खान ने सभी असेंबली से इस्तीफा का ऐलान कर दिया है. शनिवार रात इमरान खान ने कहा कि पीटीआई इस सिस्टम का हिस्सा नहीं रहना चाहती जिसकी वजह से वह सभी असेंबली सीटों से इस्तीफा देगी.

Imran Khan Resign: इमरान खान ने किया इस्तीफे का ऐलान; अब पाक में फिर होंगे चुनाव?

Imran Khan Resign: इमरान खान ने सभी असेंबली से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.  वह शनिवार को एक रैली को संबोधित करने रावलपिंडी पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने इस बात का ऐलान किया. अपने खिताब के दौरान उन्होंने पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ पर जमकर हमला बोला और उन्हे खुद पर हुए हमला का जिम्मेदार ठहराया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह लोग मुझ पर फिर से हमला करने की फिराक में है.

इमरान के इस्तीफे के बाद क्या पाक में होंगे चुनाव?

पीटीआई के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट फवाद चौधरी ने शनिवार को कहा कि पीटीआई के इस्तीफे के बाद देश भर में कुल 563 सीटों पर चुनाव होंगे. ट्विटर पर पार्टी के नेता ने कहा, "पाकिस्तान में कुल 859 सीटों पर सीधे चुनाव होते हैं." लेकिन पीटीआई के इस्तीफे की वजह से कुल 563 सीटों पर आम चुनाव होंगे.

रावलपिंडी में पाक सरकार पर बरसे इमरान

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने रावलपिंडी में रैली को खिताब करते हुए इमरान खान ने कहा डर पूरे देश को गुलाम बना देता है. अगर आप जिंदगी जीना चाहते हैं तो मौत के डर को छोड़ दें. देश एक ऐसी जगह खड़ा है जहां दो रास्ते हैं- एक रास्ता आशीर्वादा और महानता का है जब्कि दूसरा रास्ता बेइज्जती और तबाही का है.

3 नवंबर को लगी थी इमरान खान को गोली

आपको बता दें इमरान खान पर 3 नवंबर को एक रैली के दौरान अटैक हुआ था. उनके पैर पर गोलियां लगीं थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. खान ने रैली को खिताब करते हुए कहा कि वह देश की आजादी के लिए लड़ रहे हैं, और नए चुनाव के ऐलान तक उनका यह संघर्ष जारी रहेगा. 

इमरान खान ने एक चैनल से कहा था कि अगर चुनाव का ऐलान नहीं किया गया और सरकार अगले अक्टूबर में चुनाव कराने की ज़िद पर अड़ी रही, तो जनता अपने आप सरकार को बाहर कर देगी. हकीकी आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा यह तब तक जारी रहेगा जब तक न्याय नहीं मिल जाता.

Zee Salaam Live TV

Trending news