West Bank: इज़रायली सिक्योरिटी फोर्सेज के साथ फिर झड़प, 113 फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारी ज़ख़्मी
Advertisement

West Bank: इज़रायली सिक्योरिटी फोर्सेज के साथ फिर झड़प, 113 फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारी ज़ख़्मी

हर शुक्रवार, दर्जनों फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक के मुख्तिलिफ इलाकों में बस्तियों के विस्तार, घरों को गिराने और जमीनों को जब्त करने की इज़रायल के मंसूबे के खिलाफ एहतजाज करते हैं.

फाइल फोटो, फोटो साभार: IANS

रामल्लाह: इज़रायल और फ़िलिस्तीन के बीच चला आ रहा नताज़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं एक बार फिर वेस्ट बैंक में इज़रायली सिक्योरिटी फोर्सेज के साथ झड़प में कुल 113 फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारी ज़ख़्मी हो गए.

न्यूज़ एजेंसी सिन्हुआ ने जराए के हवाले से बताया कि झड़प शुक्रवार को उस वक्त शुरू हुआ जब इजरायली सिक्योरिटी फोर्सेज ने उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नब्लस के दक्षिण में बेइता गांव में एक समझौता मुखालिफ रैली को तितर-बितर कर दिया.

ये भी पढ़ें: एक गलत मेल और अकाउंट से उड़ गए 68 लाख रुपये, आप भी हो जाएं Alert

माहिरीन ने कहा कि सिक्योरिटी फोर्सेज पर पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए  इज़रायली सिक्योरिटी फोर्सेज ने आंसू गैस के गोले छोड़े, रबर की गोलियां और गोला बारूद दागे. गांव के पास जबल सबीह पहाड़ पर शुक्रवार दोपहर को रैली का आयोजन यहूदी बसने वालों की एक समझौता चौकी कायम करने की तैयारी की मुखालिफत में किया गया था.

प्रोटेस्ट करने वालों ने कहा कि चौकी कायम करने के लिए पहाड़ के कबज़े की तजवीज़ के तौर पर इज़रायल ने पहाड़ पर 20 से ज्यादा मोबाइल कारवां कायम किया. फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के ऐमरजंसी डिपार्टमेंट के डायरेक्टर अहमद जिब्रील ने संवाददाताओं को बताया कि गोला बारूद से ज़ख्मी हुए 16 फिलिस्तीनी को अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि रबर की गोलियों से 20 घायल हुए, चार को सिक्योरिटी फोर्सेज ने पीटा, और 73 को आंसू गैस से सांस लेने से मुतासिर थे. जिब्रील ने कहा कि उनमें से एक की गर्दन पर गोली लगने से वह संगीन तौर पर ज़ख्मी हो गया.

ये भी पढ़ें: 'परदेसिया' गाने पर एक्ट्रेस के साथ मजे करते दिखाई दिए Khesari Lal Yadav, देखिए VIDEO

हर शुक्रवार, दर्जनों फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक के मुख्तिलिफ इलाकों में बस्तियों के विस्तार, घरों को गिराने और जमीनों को जब्त करने की इज़रायल के मंसूबे के खिलाफ एहतजाज करते हैं. इस दौरान टकराव भी देखने को मिलता है.
इनुपट- आईएएनएस

Zee Salaam Live TV:

Trending news