ब्रिटेन के अरबपति अल्फी बेस्ट ने कबूला इस्लाम, कहा- "अल्लाह जिसे रास्ता दिखाता है..."
Advertisement

ब्रिटेन के अरबपति अल्फी बेस्ट ने कबूला इस्लाम, कहा- "अल्लाह जिसे रास्ता दिखाता है..."

Wyldecrest Parks कंपनी के मालिक अल्फ्रेड विलियम (Alfred William Best) ने इस्लाम कबूल कर लिया है. उन्होंने मस्जिस से फोटो भी शेयर की है.

ब्रिटेन के अरबपति अल्फी बेस्ट ने कबूला इस्लाम, कहा- "अल्लाह जिसे रास्ता दिखाता है..."

ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों में शुमार बिजनेसमैन अल्फ्रेड विलियम (Alfred William Best) ने इस्लाम कबूल कर लिया है. विदेशी न्यूज एजेंसी के मुताबिक अल्फ्रेड कंपनी Wyldecrest Parks के चेयरमैन हैं. वह दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर लोगों में से एक हैं. उन्होंने इस्लाम की परंपराओं को अपना लिया है.

मस्जिद से शेयर की फोटो

अल्फी बेस्ट ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वह मस्जिद में खड़े नजर आ रहे हैं. उन्होंने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा कि "अल्लाह जिसे रास्ता दिखाता है उसे कोई भी गुमराह नहीं कर सकता है. जिसको वह गुमराह कर देता है, उसे कोई रास्ता नहीं दिखा सकता."

 

यह भी पढ़ें: ईसाई पादरी के बाद इस मशहूर हस्ती ने कबूल किया इस्लाम, कही दिल जीत लेने वाली बात

वीडियो शेयर कर कहा अलहमदुलिल्लाह

हाल ही में अल्फी ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कैप्शन में लिखा कि "सब तारीफें अल्ला के लिए हैं. अलहमदुलिल्लाह." साल 2019 में 'संडे टाइम्स यूके' ने अल्फी को ब्रिटेन के सबसे ज्यादा अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल किया था. यह गौरतलब है कि अल्फी ने साल 1990 में एक फोन की दुकान से अपना बिजनेस शुरू किया था. उसके बाद वह ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों में शुमार किये जाते हैं.

 

मार्को पियरे ने अपनया इस्लाम

ख्याल रहे कि इससे पहले ब्रिटेन के मशहूर के शेफ मार्को पियरे व्हाइट (Marco Pierre White) के बेटे मार्को पियरे व्हाइट जूनियर ने इस्लाम अपनाया था. उन्होंने कहा था कि इस मजहब ने उन्हें बुरे कामों से दूर रखा. 28 वर्षीय मार्को पियरे व्हाइट जूनियर अगस्त 2022 में चोरी, चाकू, हेरोइन रखने जैसे 14 संगीन जुर्मों में दोषी ठहराए गए थे. इसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. फिलहाल वो जेल से बाहर हैं और उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news