Video: सर तन से जुदा होने के बावजूद जिंदा रहा सांप, आखिर तक करता रहा हमला करने की कोशिश
Advertisement

Video: सर तन से जुदा होने के बावजूद जिंदा रहा सांप, आखिर तक करता रहा हमला करने की कोशिश

Saanp Ka Viral Video: सोशल मीडिया पर सांप का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि वह कटा हुआ है फिर भी अपना फन फैला रहा है. वीडियो को काफी लोग पसंद कर रहे हैं.

Video: सर तन से जुदा होने के बावजूद जिंदा रहा सांप, आखिर तक करता रहा हमला करने की कोशिश

Viral Video: सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों के कई वीडियो वायरल होते हैं. कई बार ये वीडियो हैरान करने वाले होते हैं. अक्सर लोग सांप से बहुत डरते हैं. कई बार इनके काटने से लोगों की मौत हो जाती है. इसलिए लोगों को इसे देखने की, इसके बारे में जानने की बड़ी दिलचस्पी रहती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर सांप का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोग हैरान हो रहे हैं.

वायरल वीडियो देखें:

फन फैला रहा सांप

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स फावड़े पर एक कटे हुए सांप का हिस्सा लेकर लोगों को दिखा रहा है. कटे हुए सांप का हिस्सा सर की तरफ का है. सांप थोड़ी-थोड़ी देर में अपना फन फैला रहा है. कुछ यूजर का कहना है कि सांप दर्द की वजह से कराह रहा है. तो कुछ यूजर का कहना है कि सांप हमला करने की कोशिश कर रहा है.

लोगों ने दिया रिएक्शन

वीडियो पर कई लोग रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ यूजर कह रहे हैं कि कहा होने के बाद सांप का जहर कई दिनों तक इसके अंदर रहता है. जबकि एनिमल लवर कह रहे हैं कि सांप के साथ गलत हुआ.

यह भी पढ़ें: Video बदसलूकी पर जापानी लड़की ने बयां की आपबीती, बताया कैसा है होली त्योहार और भारत

फायदेमंद हैं सांप

ख्याल रहे कि भारत में बड़ी तादाद में सांप पाए जाते हैं. भारत में सबसे खतरनाक सांप किंग कोबरा है. सांपो को देखकर लोग अक्सर डर जाते हैं और उन्हें मार देते हैं. लेकिन कई जगहों पर सांपों की पूजा की जाती है. उन्हें मारते नहीं बल्कि छोड़ देते हैं. पर्यावरणविदों की मानें तो सांपों को मारना ठीक नहीं है. इससे पर्यावरण पर बुरा असर पड़ता है. कई मामलों में सांप हमारे बहुत काम आते हैं. एक रिसर्च के मुताबिक सांपों के जहर से दवाई बनती है जो दिल की बीमारी और ब्रेन स्ट्रोक जैसी बीारी में फायदा करती है.

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं

 

Trending news