Valentine's Day: वैलेंटाइन डे के खिलाफ विरोध, कुत्तों को पहनाया मंगलसूत्र
Advertisement

Valentine's Day: वैलेंटाइन डे के खिलाफ विरोध, कुत्तों को पहनाया मंगलसूत्र

Valentine's Day Special: वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) के विरोध में तमिल नाडु में हिंदू मुन्नानी नाम के हिंदूवादी संगठन ने दो कुत्तों की शादी करा दी है. उन्हें प्रतीकात्मक तौर पर मंगसूत्र भी पहनाया गया.

Valentine's Day: वैलेंटाइन डे के खिलाफ विरोध, कुत्तों को पहनाया मंगलसूत्र

Valentine's Day Special: भारत के कई इलाकों में लोग आज यानी 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मना रहे हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसका विरोध कर रहे हैं. तमिलनाडु के सिवागंगा इलाके में वैलेंटाइन डे खिलाफ अलग तरह का विरोध देखने को मिला. इस दिन हिंदूवादी संगठन ने दो कुत्तों की दिखावटी शादी करा दी.

भारतीय परंपरा के खिलाफ वैलेंटाइन डे

हिंदू मुन्नानी ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक यह वैलेंनटाइन डे (Valentine's Day) भारतीय कल्चर के खिलाफ सेलेबरेशन है. इस ऑर्गेनाइजेशन के मेंबर अगल-अलग जगहों पर अलग-अलग तरह से विरोध प्रदर्शन करते हैं.

कुत्तों के गले में मंगलसूत्र

सोमवार को हिंदू मुन्नानी संगठन के कार्यकर्ता दो कुत्ते लेकर आए. इन्हें अलग-अलग कपड़ों के साथ मालाएं पहनाईं. इसके बाद इनकी शादी करा दी. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक तरीके से उनके गले में मंगलसूत्र बांध कर ये दिखाया कि उन्होंने शादी कर ली. 

यह भी पढ़ें: Valentine's Day Special: वैलेनटाइन डे पर पढ़ें आशिक के वो खत, जो माशूक तक नहीं पहुंच सके

विरोध के लिए कुत्तों की शादी

हिंदू मुन्नानी कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रेमी युगल इस दिन पब्लिक एरिया में भद्दी हरकतें करते हैं. इसीलिए इसका विरोध करने के लिए हमने कुत्तों की शादी कराई है. 

भारत में वैलेंटाइन डे

ख्याल रहे कि आज 14 फरवरी को पूरी दुनिया के ज्यादातर देशों में वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है. इस दिन प्रेमी प्रेमिका एक दूसरे से मिलते हैं, एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं और साथ वक्त बिताते हैं. हालांकि कुछ लोग इसका विरोध भी करते हैं. भारत में वैलेंनटाइन डे मनाने पर कोई पाबंदी नहीं है. इसके खिलाफ कोई कानून भी नहीं है. हालांकि कुछ ग्रुप्स इसका विरोध जरूर करते हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news