दंगाइयों पर योगी सख्त: मुल्ज़िम के न मिलने पर घर वालों से हो रही है पूछताछ
Advertisement

दंगाइयों पर योगी सख्त: मुल्ज़िम के न मिलने पर घर वालों से हो रही है पूछताछ

इस दौरान जैनब के घरवालों से पुलिस की जम कर झड़प हुई. फिलहाल लखनऊ के हसनगंज थाने में पिता से जैनब के बारे में पूछताछ की कार्रवाई की जा रही है.

दंगाइयों पर योगी सख्त: मुल्ज़िम के न मिलने पर घर वालों से हो रही है पूछताछ

लखनऊ: CAA-NRC मामले में पुलिस ने एक बार फिर कार्रवाई शुरू कर दी है. CAA प्रोटेस्ट के नाम पर दंगे करने वाले मुल्ज़िमों के खिलाफ पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन लगातार जारी है. इस कड़ी में गुज़िश्ता जुमेरात रात पुलिस ने दंगों में शामिल रहे मुल्ज़िम जैनब सिद्दीकी के घर पर दबिश दी. आरोपी के न मिलने पर जैनब के पिता को पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया. 

इस दौरान जैनब के घरवालों से पुलिस की जम कर झड़प हुई. फिलहाल लखनऊ के हसनगंज थाने में पिता से जैनब के बारे में पूछताछ की कार्रवाई की जा रही है. बता दें, प्रदर्शन के नाम पर दंगा करने वाले अहम मुल्ज़िमों में से एक जैनब सिद्दीकी का पोस्टर शहर में चस्पा किया गया था.

सीएम योगी ने मुल्ज़िमों पर इनाम का किया था इनाम
CAA और NRC के खिलाफ प्रोटेस्ट और हंगामा कर राजधानी लखनऊ के माहौल को बिगाड़ने की साजिश करने वालों पर योगी सरकार ने कानून का डंडा चला दिया है. लंबे वक्त से फरार चल रहे मुल्ज़िमों पर योगी सरकार ने इनाम का ऐलान किया है.

लखनऊ में लगाए गए पोस्टर
मुल्ज़िमों की तलाश कर रही पुलिस ने पुराने लखनऊ समेत कई जगह पोस्‍टर चस्‍पा किए हैं. साथ ही मुल्ज़िमों के घर के बाहर भी पोस्‍टर लगाए गए हैं. पुलिस ने मौलाना सैफ अब्‍बास समेत कुल 14 फरार मुल्ज़िमों के फोटो लगाए हैं.  8 प्रोटेस्टर्स पर गैंगस्‍टर के तहत कार्रवाई कर वांटेड घोषित किया है. 

गौरतलब है कि 19 दिसंबर को राजधानी में सीएए और एनआरसी को लेकर उग्र प्रदर्शन हुआ था. प्रदर्शन के बहाने हंगामेबाजों ने तोड़फोड़ और पथराव भी किया था. राजधानी की शांति व्‍यवस्‍था बिगाड़ने की कोशिश करने वाले आरोपियों की पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही है.

दायर की गई थी चार्जसीट
आपको बता दें कि पिछले साल 19 दिसम्बर को राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने 287 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. तोड़फोड़, आगजनी, मारपीट, लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम व सरकारी कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में कुल 63 मुकदमे दर्ज किए गए थे. इन दंगाइयों ने पुलिस चौकी में भी आग लगा दी थी और आम लोगों पर जानलेवा हमला किया था.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news