Ind Vs NZ: भारतीय मूल के खिलाड़ी ने ही फेरा भारत की जीत पर पानी, जानिए कौन हैं रचिन रवींद्र
Advertisement

Ind Vs NZ: भारतीय मूल के खिलाड़ी ने ही फेरा भारत की जीत पर पानी, जानिए कौन हैं रचिन रवींद्र

लेकिन इस सब के बीच अगर यह बात देखने लायक है कि इस मैच को ड्रा कराने वाले बल्लेबाज का नाम रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) है. जो कि भारतीय मूल के हैं. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने मैच की दूसरी इनिंग में 91 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 18 रन बनाए

File PHOTO

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand Test) के बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में खेला गया पहला टैस्ट मैच ड्रा हो गया. भारत ने दूसरी पारी में कीवियों को 284 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में कीवी टीम पांचवें दिन के खत्म होने तक मैच को ड्रा कराने में सफल रही. भारत की तरफ से दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने चार सफलताएं अपने नाम कीं. वहीं, आर अश्विन ने तीन विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले, पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम 4/1 से आगे खेलने उतरी और पहले सत्र में जबरदस्त प्रदर्शन किया. टॉम लैथम और विलियम सोमरविल ने मिलकर 76 रनों की शानदार साझेदारी की, लेकिन मजबूत होती इस जोड़ी को भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तोड़ते हुए सोमरविल को पवेलियन भेज दिया.

यह भी देखिए: Benefits of Honey: शहद होना चाहिए सबकी डाइ़ट में शामिल? जानिए फायदे

ब्रेक के बाद चौथे नंबर पर आए कप्तान विलियमसन ने लैथम के साथ मिलकर दूसरे सत्र की शुरुआत की और दोनों ने मैच बचाने के लिए बहुत संघर्ष किया. इस बीच, जडेजा ने अपना जादू चलाते हुए लैथम (52) और कप्तान विलियमसन (24) को अपना शिकार बनाया, इनके आउट होने के बाद कीवियों की पारी लड़खड़ाती दिखाई दी, लेकिन अंतिम विकेट के लिए रचिन रवींद्र (18) और एजाज पटेल (4) मैदान में डटे रहे और जिससे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया.

लेकिन इस सब के बीच अगर यह बात देखने लायक है कि इस मैच को ड्रा कराने वाले बल्लेबाज का नाम रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) है. जो कि भारतीय मूल के हैं. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने मैच की दूसरी इनिंग में 91 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 18 रन बनाए. यानी न्यूजीलैंड जिस मानसिकता के साथ खेल रही थी उसे हासिल करने के लिए रचिन रवींद्र ने पूरा जोर लगा दिया.

यह भी देखिए: पति की सगाई में Chaka Chak नाची सारा अली खान, लॉन्च के दौरान खूबसूरती से बनाया दीवाना

कौन हैं रचिन रवींद्र (Who is Rachin Ravindra)?
रचिन रवींद्र भारतीय मूल के रवि कृष्णमूर्ति के बेटे हैं जो वेलिंगटन में सॉफ्टवेयर सिस्टम आर्किटेक्ट और बेंगलौर से तअल्लुक रखते हैं. वहीं उनकी माता दीपा कृष्णमूर्ति वेलिंगटन में हैं.18 साल की उम्र में वेलिंगटन की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले रवींद्र को न्यूजीलैंड के सबसे उभारते हुए प्रतिभावान खिलाड़ियों में शामिल किया जाता है. बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र ने प्रथम श्रेणी स्तर पर तीन शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं जिसमें न्यूजीलैंड ए की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी शामिल है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news