Weather Update Today: आज धूल भरी आंधी के लिए रहें तैयार; इस दिन से हो सकता है तापमान 47 पार, जानें मौसम अपडेट
Advertisement

Weather Update Today: आज धूल भरी आंधी के लिए रहें तैयार; इस दिन से हो सकता है तापमान 47 पार, जानें मौसम अपडेट

Weather Update Today: मौसम विभाग ने सभी को इसबार हीटवेव के लिए चेतावनी दे दिया है. इसबार बेमौसम बरसात ने सबको राहत तो दिया लेकिन आने वाला 15 दिन में मौसम फिर से एक बार करवट लेगी.

Weather Update Today: आज धूल भरी आंधी के लिए रहें तैयार; इस दिन से हो सकता है तापमान 47 पार, जानें मौसम अपडेट

Weather Update Today: दिल्ली गर्मी उफ्फ क्या कहना. लेकिन राजधानी दिल्ली समेत देश के कुछ हिस्सों में मौसम ने करवट बदल लिया है. मौसम ने दिल्ली वासियों समेत कई प्रदेशों को सुहावना कर दिया है. जून के शुरुआती दिनें से मौसम बहुत ही हसीन है. लेकिन इस हसीन मौसम का समय अब खत्म हेने वाले है मौसम विभाग ने कहा कि गर्मी की सितम लौटने वाला है. और 2 जून को यानी आज  दोबारा धूल-भरी आंधी और बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि इस महिने के 7 जून तक मौसम में बड़े बदलाव होने की संभावना है.

IMD ( India Meteorological Department ) यानी भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि  दिल्ली एनसीआर सहित  पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और एमपी के आस-पास के क्षेत्रों में 7 जून के बाद मौसम में बदलाव होने वाला है. ये पुर्वानुमान IMD के 14 दिन के मुताबिक है. और आने वाले 15 जून तक तापमान में भारी बढ़ोतरी होगी तापमान 47 डिग्री के पार पहुंच सकती है. 

इसके साथ आज दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, यूपी और एमपी में धूल भरी आंधी के साथ ही बूंदाबांदी होगी और यह सिलसिला 3 दिनों तक निरंतर चलेगा. और इसके बाद मौसम में दलाव होने की संभावना है.

सत्तू गर्मी में है फायदेमंद,  जानें क्या है फायदा

लोगों को गर्मी के लिए रहना होगा तैयार

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, 15 जून तक तापमान 44 डिग्री से 47 डिग्री तक पहुंच सकता है इसलिए लोगों को पहले ही हीटवेव के लिए तैयार रहना चाहिए. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को अधिकतम तापमान महज 32.7 डिग्री रहा. वहीं न्यूनतम तापमान भी 20.6 डिग्री रहा. राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है. मानसून आने से पहले ही कई राज्यों में बारिश देखने को मिल रही है.

47 डिग्री पहुंच सकती है तामान 

IMD ने जो पुर्वानुमान लगाया है उसके अनुसार तापमान में भारी बढ़ोतरी होगी और तापमान 44 से 47 डिग्री तक पहुंच जाएगी. इस हीटवेव के लिए सभी को पहले से तैयार रहना होगा. मौसम विभाग ने जानकारी दिया कि गुरुवार को महज तापमान 32.7 डिग्री ही रहा. और वहीं न्यूनतम तापमान भी 20.6 डिग्री रहा. राजधानी दिल्ली मे इस समय कापी सुहावना है. केयोंकि बारिश ने पूरा मौसम को ही बदल दिया. और इस वर्ष मानसून आने से पहले ही कुछ प्रदेशों में बारिश देखने को मिल रही है. 

 

Trending news