उत्तराखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष अकील अहमद को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया, लगा ये आरोप
Advertisement

उत्तराखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष अकील अहमद को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया, लगा ये आरोप

Aqueel Ahmed expelled from Congress: उत्तराखंड चुनाव के दौरान अकील अहमद के मुस्लिम यूनिवर्सिटी वाले बायन को राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता हरीश रावत से भी जोड़ा गया था. 

उत्तराखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष अकील अहमद को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया, लगा ये आरोप

Aqueel Ahmed expelled from Congress: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद वहां पार्टी नेताओं में खींचतान शुरू हो गई थी. कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए उत्तराखंड प्रदेश उपाध्यक्ष अकील अहमद को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. अकील अहमद पर मीडिया में लगातार गैर-जरूरी बयान जारी करने का इल्जाम है. 

चुनाव से ठीक पहले ही अकील का बयान कांग्रेस के लिए बनी थी मुसिबत
वहीं, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ही अकील अहमद ने बयान दिया था कि अगर राज्य में कांग्रस की हुकूमत आई तो एक मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी. अकील अहमद के इस बयान को बीजेपी ने चुनाव के दौरान काफी भुनाया था.

अकील के बयान को हरीश रावत से भी जोड़ा गया
गौरतलब है कि उत्तराखंड चुनाव के दौरान अकील अहमद के मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बायन को राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता हरीश रावत से भी जोड़ा गया था, जिस पर हरीश रावत ने साफाई देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने कभी राज्य में मुस्लिम यूनिवर्सिटी की स्थापना को लेकर बयान दिया है तो वह सियासत छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें: Sulli Deals और Bulli Bai केस के आरोपियों को जमानत, कोर्ट ने रखी ये शर्त

चुनाव में मिली हार पर पार्टी नेता आपस में भिरे
राज्य के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पार्टी के नेतओं के दरमियान तनाव जोरों पर है और एक दूसरे को हार के लिए जिम्मेदार करार दे रहे हैं. कांग्रेस के सीनियर नेता रणजीत रावत ने खुलकर हरीश रावत के खिलाफ मोर्चा संभाल रखा है. रणजीत रावत ने हरीश रावत में चुनाव में पैसे लेकर टिकट देने का इल्जाम लगाया है.

70 में से 47 सीटें बीजेपी को मिलीं
काजिले जिक्र है कि उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल कर हुकूमत बरकार रखने में कामयाब हो गई है. बीजेपी ने 70 में से 47 सीटें जीतकर  कांग्रेस को हुकूमत से बाहर ही रखने में सफल हुई है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news