UP: सियासी गलियारों में बढ़ी हलचल, पाला बदलने में माहिर OP राजभर BJP गठबंधन में करेंगे वापसी!
Advertisement

UP: सियासी गलियारों में बढ़ी हलचल, पाला बदलने में माहिर OP राजभर BJP गठबंधन में करेंगे वापसी!

UP Election result 2022: बताया जा रहा है कि ओपी राजभर ने अमित शाह, धर्मेंद प्रधान, सुनील बंसल से मुलाकात भी कर चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर बीजेपी के गठबंधन में वापस आएंगे. 

UP: सियासी गलियारों में बढ़ी हलचल, पाला बदलने में माहिर OP राजभर BJP गठबंधन में करेंगे वापसी!

पवन सेंगर/लखनऊ: यूपी में योगी आदित्यनाथ की कियादत में नई हुकूमत के शपथ ग्रहण से पहले पड़ा उलट-फेर देखने को मिल सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि  राज्य में समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने वाले और छह सीटों पर जीत दर्ज करने वाली ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अब एनडीए में शामिल हो सकती है और योगी की कैबिनेट में उन्हें जगह भी मिल सकती है.

बीजेपी के सीनियर नेताओं से ओपी राजभर कर चुके हैं मुलाकात
बताया जा रहा है कि ओपी राजभर ने अमित शाह, धर्मेंद प्रधान, सुनील बंसल से मुलाकात भी कर चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर बीजेपी के गठबंधन में वापस आएंगे. राजभर ने करीब एक घंटा तक बीजेपी के नेताओं से बातचीत की है. हालांकि ऑफिशियल तौर पर अब तक बीजेपी या राजभर में किसी ने भी बयान जारी नहीं किया है और ना ही किसी ने तसदीक की है.

ये भी पढ़ें: पंजाब सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार थोड़ी देर में, 10 सदस्यों को दिलाई जाएगी शपथ

2017 में थे बीजेपी के साथ
गौरतलब है कि साल 2017 में राजभर में बीजेपी की कियादत में चुनाव लड़ा था. फिर जब यूपी में बीजेपी की हुकूमत बनी तो वह इस हुकूमत में मंत्री का ओहदा संभाला. लेकिन कुछ वक्तों के बाद ही राजभर नें बीजेपी हुकूमत के खिलाफ मोर्चा संभाला लिया था और फिर अपना रास्ता बीजेपी से अलग कर लिया.

साल 2022 में खखिलेश की कियादत में लड़ा चुनाव
याद रहे कि हाल ही में खत्म हुए यूपी चुनाव में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी ने अखिलेश के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी को लेकर राजभर ने आक्रामक तेवर दिखाए थे और योगी हुकूमत को उखाड़ फेंकने के दम भरते रहे.

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में भाजपा की नवनिर्वाचित सरकार इस तारीख को लेगी शपथ; जानिए कौन होगा सीएम

2022 के चुनाव में बीजेपी को मिली है प्रचंड बहुमत
हाल ही में खत्म हुए चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन को यूपी चुनाव में बड़ी जीत मिली. बीजेपी गठबंधन ने 403 में से 273 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की.ओमप्रकाश राजभर जिस विपक्षी गठबंधन में शामिल थे, उसे 125 सीटों से संतोष करना पड़ा. अब देखना ये है कि सियासत का ऊंट किस करवट बैठता है और पाला बदलने के लिए माहिर राजभर आगे क्या रुख ऐख्तियार करता है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news