उद्धव का खुलासाः बालासाहब ने कहा था, "मोदी को हटाने से हिंदुत्व का नुकसान होगा"
Advertisement

उद्धव का खुलासाः बालासाहब ने कहा था, "मोदी को हटाने से हिंदुत्व का नुकसान होगा"

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने एक बयान में कहा है कि गोधरा दंगों के बाद मोदी को पद से हटाने की मांग के बीच बाला साहेब ने उनका समर्थन किया था. 

 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुंबईः महाराष्ट्र में शिवसेना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विपक्षी दल भाजपा के बीच चल रहे खटास के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में एक बयान देकर राज्य में सियासी परिर्वतन की तरफ एक बार फिर इशारा कर दिया है. उनके इस बयान से एक बार फी राज्य में गठबंधन की सरकार में यहयोगियों के बीच तनाव पैदा हो सकता है. उन्होंने कहा है कि वह एक व्यक्ति के रूप में मोदी का सम्मान करते हैं. साथ ही कहा कि उनके पिता बाला साहब ने गोधर कांड के बाद मोदी को सीएम पद से हटाए जाने के प्रस्ताव पर मोदी का बचाव किया था और कहा था कि इससे हिंदुत्व को नुकसान होगा. 

गुजरात दंगों के बाद बाला ठाकरे ने मोदी का किया था बचाव 
महाराष्ट्र में षिवसेना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दावा किया है कि उनके दिवंगत पिता और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने उस वक्त नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था, जब 2002 के गोधरा दंगों के बाद उन्हें (मोदी को) गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उठी थी. उद्धव ठाकरे ने मराठी दैनिक ’लोकसत्ता’ को दिए एक साक्षात्कार में यह टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उस समय उठी थी, जब भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे.

आडवाणी ने बालासाहेब से पूछी थी उनकी राय 
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि उस दौरान, भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी एक रैली में भाग लेने के लिए मुंबई आए थे और बाल ठाकरे के साथ इस मांग पर चर्चा की थी. ठाकरे ने कहा, ’’हम (रैली के बाद) बातचीत कर रहे थे. उन्होंने (आडवाणी) कहा कि वह बालासाहेब के साथ कुछ चर्चा करना चाहते हैं. फिर मैं और (दिवंगत भाजपा नेता) प्रमोद महाजन जी चले गए. बाद में, आडवाणी जी ने मोदी के बारे में बात की और बालासाहेब से पूछा कि वह क्या सोचते हैं (मोदी को हटाने की मांग के बारे में). मोदी को तब प्रधानमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाया गया था.

व्यक्ति के रूप में मोदी का सम्मान करते हैंः उद्धव 
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ’’बालासाहेब ने आडवाणी जी से कहा कि मोदी को छुआ नहीं जाना चाहिए. अगर मोदी को हटा दिया गया, तो (भाजपा) गुजरात हार जाएगी और इसकी वजह से हिंदुत्व को नुकसान होगा. उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह एक व्यक्ति के रूप में मोदी का सम्मान करते हैं.

Zee Salaam Live Tv

Trending news