PM Security Breach: आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, केंद्र की यह एजेंसी करेगी सहयोग
Advertisement

PM Security Breach: आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, केंद्र की यह एजेंसी करेगी सहयोग

PM मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की थी. 

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: कुछ दिन पहले पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया था. इस पर आज (सोमवार) सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी. 

PM मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की थी. सुनवाई के दौरान CJI ने कहा कि राज्य और केंद्र दोनों ने कमेटी बनाई है, क्यों ना दोनों को जांच करने दी जाए.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में DG, चंडीगढ़ और NIA के एक अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया है. अदालत ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को रिकॉर्ड सुरक्षित करने के आदेश दिए हैं. इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) भी सहयेग करेगी. 

यह भी पढ़ें: अजीब: सांसद ने कहा, "बजाओ ताली", किसान बोले, "नहीं बजाएंगे"

क्या है मामला?
दरअसल कुछ दिन पहले PM मोदी पंजाब के फिरोजपुर पहुंचकर 42,750 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की नीव रखने वाले थे. इसके लिए उन्हें सड़क के रास्ते से राष्ट्रीय शहीद स्मारक ले जाया जा रहा था. ऐसे में कार्यक्रम स्थल से कुछ दूरी पर किसानों ने प्रदर्शन करते हुए सड़क को ब्लॉक कर लिया, जिसके चलते प्रधानमंत्री का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसा रहा. सड़क खाली नहीं होने की वजह से उन्हें अपनी रैली रद्द कर वापस लौटना पड़ा.

इस मामले में पंजाब पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए गए हैं. केंद्र सरकार के मुताबिक पंजाब पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों का सहयेग नहीं किया. गृह मंत्रालय ने इस मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट देने को कहा है.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news