पीआर श्रीजेश और दीपिका 'राजीव गांधी खेल रत्न' के लिए नामांकित, अजुर्न अवार्ड के लिए भी नामांकन का ऐलान
Advertisement

पीआर श्रीजेश और दीपिका 'राजीव गांधी खेल रत्न' के लिए नामांकित, अजुर्न अवार्ड के लिए भी नामांकन का ऐलान

हॉकी इंडिया (Hockey India) की तरफ से अजुर्न अवार्ड के लिए भी नामांकन का ऐलान कर दिया है. 

पीआर. श्रीजेश, फाइल फोटो

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (Hockey India) की तरफ से शनिवार को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार (Rajiv Gandhi Khel Ratna) के लिए नामज़द खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है.  पुरुष टीम के दिग्गज गोलकीपर और अपने खेल से टीम को कामयाबी से हमकिनार करने वाले पीआर. श्रीजेश (PR Sreejesh) को मुल्क के सबसे बड़े खेल अवार्ड के लिए नामज़ किया है. इसके अलावा हॉकी इंडिया (Hockey India) ने महिला वर्ग में र्व हॉकी खिलाड़ी दीपिका (Deepika) को  इस अवार्ड के लिए नामांकित किया है.

याद रहे कि खेलरत्न अवार्ड के लिए एक जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2020 के प्रदर्शन को पैमाना रखा गया है. इस दौरान श्रीजेश ने ब्रेडा में चैम्पियंस ट्रॉफी 2018 में सिल्वर मेडल, 2018 एशियाई खेलों में कांस्य पदक और एफआईएच सीरिज फाइनल भुवनेश्वर 2019 में मिले स्वर्ण पदक में अहम भूमिका निभाई. श्रीजेश को 2015 में अर्जुन और 2017 में पद्मश्री मिल चुका है. वहीं दीपिका 2018 एशियाई खेलों और 2018 एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में रजत पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थी.

ये भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बिगड़े बोल! शहीद हेमंत करकरे को लेकर कह दी फिर बड़ी बात

हॉकी इंडिया (Hockey India) की तरफ से अजुर्न अवार्ड के लिए भी नामांकन का ऐलान कर दिया है. ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत को पुरुष वर्ग से तो वहीं महिला वर्ग से वंदना कटारिया और नवजोत कौर को अर्जुन अवार्ड के लिए नामांकित किया है. 

गौरतलब है कि  वंदना ने 200 से ज्यादा और नवजोत ने 150 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच में भारत की नुमाइंदगी की है, जबकि हरमनप्रीत ने 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैचों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. इसके अलावा हॉकी इंडिया (Hockey India) ने पूर्व खिलाड़ी डॉ. आरपी सिंह और एम. संग्गई इबेम्हाल के नाम ध्यान चंद अवार्ड के लिए भेजने का फैसला किया है. वहीं द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए हॉकी इंडिया (Hockey India) की तरफ से कोच बीजे करियप्पा और सीआर कुमार को नामांकित किया गया है.
(इनपुट- भाषा के साथ भी)

ये भी पढ़ें: सपना चौधरी ने बॉलीवुड हसीना रेखा के इस गाने पर किया डांस, खूबसूरत अंदाज दीवाना बना देगा

Zee Salaam Live TV:

Trending news