Bihar में ज़हरीली शराब से मरने वालों का बढ़ा आंकड़ा, गोपालगंज और चंपारण में हुई मौतें
Advertisement

Bihar में ज़हरीली शराब से मरने वालों का बढ़ा आंकड़ा, गोपालगंज और चंपारण में हुई मौतें

पुलिस के मुताबिक, पश्चिम चंपारण जिले के नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलहुआ गांव में बुधवार की रात कुछ लोगों ने शराब पी थी, जिसके बाद सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी.

Bihar में ज़हरीली शराब से मरने वालों का बढ़ा आंकड़ा, गोपालगंज और चंपारण में हुई मौतें

नई दिल्ली:  बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) और पश्चिम चंपारण (Champaran) जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत का सिलसिला जारी है. मरने वालों का आंकडा भी बढ़ता जा रहा है. गोपालगंज (Gopalganj) में अब तक 11 और पश्चिम चंपारण (Champaran) जिले में 13 लोगों की मौत हो गई है. 

पुलिस के मुताबिक, पश्चिम चंपारण जिले के नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलहुआ गांव में बुधवार की रात कुछ लोगों ने शराब पी थी, जिसके बाद सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण ने शुक्रवार को आईएएनएस न्यूज़ एजेंसी को बताया कि अब तक 13 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई है.

उन्होंने बताया कि अभी भी सात लोग पीडित बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डीआईजी ने बताया कि थाना प्रभारी मनीष कुमार को निलंबित कर दिया गया है तथा चौकीदार की भूमिका की जांच की जा रही है.

इधर, गोपालगंज जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. गोपालगंज के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है. जबकि अभी भी कई लोग बीमार बताए जा रहे हैं.

इधर, इस मामले में मोहम्म्दपुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार और चौकीदार रंजीत राय को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर थाने के कुशहर गांव में मंगलवार की शाम दो दर्जन से अधिक लोगों ने जहरीली शराब पी थी.

वैसे अपुष्ट खबरों के मुताबिक गोपालगंज में मरने वालों की संख्या 15 से ज्यादा बताई जा रही है जबकि बेतिया में मरने वालों की संख्या 17 से उपर है. पिछले सप्ताह मुजफ्फरपुर जिले में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई थी. बिहार में किसी भी प्रकार की शराब की बिक्री और सेवन पर पूरी तरह से बैन है.

Trending news