20वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ ने छक्का लगाकर पूरा किया शतक, देखिए VIDEO
Advertisement

20वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ ने छक्का लगाकर पूरा किया शतक, देखिए VIDEO

राजस्थान रॉयल के गेंदबाज मुस्तफीजुर्रहमान जब अपना आखिरी ओवर फेंक रहे थे तो शुरुआती 3 गेंदों पर रविंद्र जाडेजा अटैकिंग शॉट खेलकर चौथी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सिंगल दे दिया. 

फोटो बशुक्रिया IPL Twitter

नई दिल्ली: दुबई के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल (IPL) के 47वें मुकाबिले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयल (Rajasthan Royal) को 190 रनों का टारगेट दिया है. चेन्नई की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन इनिंग खेलते हुए महज 60 गेंदों में 101 रन बनाए. इसके अलावा आखिर में रविंद्र जाडेजा (Ravinder Jadeja) ने एक छोटी लेकिन बहुत सफल इनिंग खेली. जाडेजा ने 15 गेंदों में 32 रन बनाए.

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल के इतिहास में पहली सेंचुरी बनाई. यह इनिंग उनके बहुत यादगार रहेगी. वो इसलिए भी क्योंकि राजस्थान रॉयल के गेंदबाज मुस्तफीजुर्रहमान जब अपना आखिरी ओवर फेंक रहे थे तो शुरुआती 3 गेंदों पर रविंद्र जाडेजा अटैकिंग शॉट खेलकर चौथी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सिंगल दे दिया. 

इससे पहले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बॉलर एंड की तरफ 95 रन बनाकर खड़े थे. लेकिन जाडेजा ने जैसे ही आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें सिंगल दिया तो चेन्नई के फैंस को गायक्वाड के शतकीय शॉट का इंतेजार होने लगा लेकिन गेंदबाज ने चालाकी दिखाते हुए गायक्वाड को बाउंस करा दिया. जिसके बाद 95 रनों पर खेल रहे गायक्वाड के अपनी शतक पूरा करने के लिए एक ही गेंद बाकी थी और उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर साबित कर दिया वो इस शतक के हकदार थे.

देखिए VIDEO

जैसे ही गायक्वाड ने शॉट खेला तो उन्हें यकीन हो गया था कि गेंद बहुत दूर जाएगी और उनका शतक पूरा जायगा. हुआ भी कुछ इसी तरह, क्योंकि गायक्वाड का यह छक्का 108 मीटर लंबा था. बता दें कि रितुराज इस समय आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फहरिस्त में टॉप पर हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news